fbpx

असहाय पशुओं को रात में गोशलाओं में किया जायेगा शिफ्ट

असहाय पशुओं को रात में गोशलाओं में किया जायेगा शिफ्ट bikaner असहाय पशुओं को रात में गोशलाओं में किया जायेगा शिफ्ट 20191021 165839

बीकानेर,  जिला कलक्टर ने कहा कि शहर में विचरण करने वाले आवारा गौवंष/गोधों/साण्डों को गौषालाओं में भेजने के लिए नई रणनीति के तहत कार्यवाही की जाये। इसके लिए निगम प्रशासन एक कमेटी गठित कर,कार्यवाही करें। उन्होंने कहा कि निगम प्रशासन रात के समय में सड़क और गलियों में विचरण करने वाले असहाय पशुओं को एक स्थान पर एकत्रित करते हुए उन्हें पैदल चलाकर,गौशालाओं में पहुंचाएं। उन्होंने कहा कि यह कार्य दीपावली से पहले हो जाना चाहिए।

जिला कलक्टर ने शहर में दीपावली पर्व पर सजने वाली दुकानों के बारे में फीडबैक लिया और कहा कि ऐसी अस्थाई दुकानें लगनी नहीं चाहिए। उन्होंने कहा कि इन दुकानों से यातायात प्रभावित होता है। उन्होंने अवैध पटाखों की बिक्री करने वाली दुकानों पर तुरन्त कार्यवाही करने के निर्देष दिए। उन्होंने जयपुर रोड एवं अन्य मुख्य मार्गों के बीच बबूल, झाड-फूस व खरपतवार उगे हुए है उनकी त्वरित कटाई करवाने के भी निर्देष दिए।
गौतम ने शहर के चैकों, गलियों एवं मुख्य मार्गों में पेचवर्क का कार्य की समीक्षा की और नगर निगम, सार्वजनिक निर्माण विभाग तथा नगर विकास न्यास के अधिकारियों को निर्देश दिए कि जो भी सड़क टूटी हुई है, उसके पेचवर्क कार्य शुरू कर दिया जाए। जो टेण्डर हो चुके है,उनके वर्क आॅर्डर जारी करते हुए दीपवाली से पहले सड़के ठीक हो जानी चाहिए। उन्होंने अमृत योजना व अन्य सभी योजनाओं से संबंधित सभी कार्यों के कारण क्षतिग्रस्त हुई सड़को को अविलम्ब सही करने के निर्देष दिए। साथ ही, उन्होंने कहा कि उक्त सभी कार्यों की थर्ड पाटी से जांच करवाई जायेगी।  नगर निगम, नगर विकास न्यास, जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग व अन्य सभी विभागों को परस्पर समन्वय स्थापित कर सड़क मरम्मत कार्य पूर्ण करने के निर्देष दिए।
उन्होंने सार्वजनिक स्थानों पर चारे बेचने वाले ठेले वालों को थाने बुलाकर उन्हें पाबन्द कराने के निर्देष दिए, ताकि फिर से सार्वजनिक स्थानों पर चारा बेचने एवं चारा सार्वजनिक जगहों पर न बिखेरें।

COMMENTS

WORDPRESS: 0