आज पहला जत्था करेगा बाबा बर्फानी के दर्शन, बालटाल बेस कैंप से रवाना हुए श्रद्धालु

आज पहला जत्था करेगा बाबा बर्फानी के दर्शन, बालटाल बेस कैंप से रवाना हुए श्रद्धालु  आज पहला जत्था करेगा बाबा बर्फानी के दर्शन, बालटाल बेस कैंप से रवाना हुए श्रद्धालु 01 07 2019 amarnathyatra 19359944

आज पहला जत्था करेगा बाबा बर्फानी के दर्शन, बालटाल बेस कैंप से रवाना हुए श्रद्धालु mr bika fb post

सुरक्षा के कड़े घेरे के बीच अमरनाथ की पवित्र यात्रा आज से शुरू हो गई है। बाबा बर्फानी के दर्शन के लिए श्रद्धालुओं का पहला जत्था बम-बम भोले के नारों के साथ बालटाल बेस कैंप से रवाना हो गया है। पहले जत्थे में मौजूद 1617 श्रद्धालु आज सबसे पहले बाबा बर्फानी के दर्शन करेंगे। जत्थे में 1174 पुरुष, 379 महिलाए, 15 बच्चे और 49 साधु-संत शामिल हैं। इस बार यात्रा के लिए देश भर से 1.6 लाख लोगों ने पंजीकरण कराया है।

आज पहला जत्था करेगा बाबा बर्फानी के दर्शन, बालटाल बेस कैंप से रवाना हुए श्रद्धालु prachina in article 1

वहीं गृह मंत्री अमित शाह ने पहले जत्थे की रवानगी पर श्रद्धालुओं को शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि पवित्र अमरनाथ यात्रा के शुभारंभ पर बाबा बर्फानी के दर्शन के लिये जाने वाले सभी तीर्थ यात्रियों को शुभकामनाएं देता हूँ और उनकी सुखद व मंगलमय यात्रा की कामना करता हूँ।

इससे पहले रविवार को कड़े सुरक्षा गेरे के बीच श्रद्धालुओं का पहला जत्था पहलगाम और बालटाल लिए रवाना हुआ था। अमरनाथ यात्रा के बेस कैंप भगवती नगर जम्मू में राज्यपाल के सलाहकार केके शर्मा ने जत्थे को झंडी दिखाकर रवाना किया था। बाबा अमरनाथ की यात्रा आज (1 जुलाई) से 46 दिन तक चलकर रक्षा बंधन के दिन पंद्रह अगस्त को संपन्न होगी।

 

Zomato  आज पहला जत्था करेगा बाबा बर्फानी के दर्शन, बालटाल बेस कैंप से रवाना हुए श्रद्धालु o2 badge r

COMMENTS

You cannot copy content of this page