काबुल में कार में बम विस्फोट, 53 लोग घायल

काबुल में कार में बम विस्फोट, 53 लोग घायल  काबुल में कार में बम विस्फोट, 53 लोग घायल vyalikaval blast 1558309286

काबुल में कार में बम विस्फोट, 53 लोग घायल mr bika fb post

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में सोमवार को भीषण कार बम हमले में कम से कम 53 लोग घायल हो गए। इसके बाद सुरक्षाबलों और हमलावरों के बीच मुठभेड़ भी हुई। गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नसरत रहीमी ने कहा, ”पहले कार में बम विस्फोट हुआ और उसके बाद कई हमलावर एक इमारत में घुस आए। उन्होंने कहा, ”विशेष पुलिस बलों ने इलाके को घेर लिया और वे हमलावरों के खिलाफ कार्रवाई कर रहे हैं।

काबुल में कार में बम विस्फोट, 53 लोग घायल prachina in article 1

स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता वाहिदुल्ला मयार ने ट्वीट किया कि 53 घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने आशंका जताई कि घायलों की संख्या और बढ़ सकती है।अफगानिस्तानी बलों ने इलाके को तुरंत घेर लिया। घटनास्थल पर तत्काल एंबुलेंस पहुंचीं और निकटवर्ती ”ग्रीन जोन राजनयिक इलाके में आवागमन पर रोक लगा दी गई है।विस्फोट स्थल के पास कई सैन्य एवं सरकारी इमारतें हैं। अफगान फुटबॉल परिसंघ और अफगान क्रिकेट बोर्ड के कार्यालय भी पास ही हैं।

फुटबाल परिसंघ के प्रवक्ता शम्स अमीनी ने बताया कि विस्फोट परिसंघ के द्वार के पास हुआ। उन्होंने कहा, ”हमारे कुछ साथी भीतर फंसे हैं। हमें कुछ लोगों के घायल होने की सूचना मिली है। हमें नहीं पता कि हमलावर इमारत में घुसे हैं या नहीं।  अभी किसी समूह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। पुलिस ने कहा कि उन्हें अभी यह जानकारी नहीं है कि विस्फोट किसे निशाना बनाकर किया गया था या यह विस्फोट कैसे किया गया था। काबुल में तालिबान और इस्लामिक स्टेट दोनों सक्रिय हैं। यह विस्फोट ऐसे वक्त में हुआ है, तालिबान और अमेरिका कतर में वार्ता कर रहे हैं।

Zomato  काबुल में कार में बम विस्फोट, 53 लोग घायल o2 badge r

COMMENTS

You cannot copy content of this page