दिल्ली में मानसून की पहली बारिश ने दी राहत,

दिल्ली में मानसून की पहली बारिश ने दी राहत,  दिल्ली में मानसून की पहली बारिश ने दी राहत, 05 07 2019 monsoon in delhi 19373841

शुक्रवार को दिल्ली के कई हिस्सों मानसून की पहली बारिश हुई। कई जगह अच्छी बारिश हुई। इस बारिश से मौसम भी सुहाना रहा और दिल्लीवासियों को गर्मी से राहत मिली। दिल्ली का अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम 34.2 डिग्री जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री 26.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इसी के साथ मानसून राजस्थान, उत्तर प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा और दिल्ली पहुंच गया।

दिल्ली में मानसून की पहली बारिश ने दी राहत, prachina in article 1

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार इस बार मानसून आने में देरी हो चुकी है। निजी मौसम वेबसाइट स्काईमेट के मुताबिक शनिवार को गरज बढ़ने की संभावना है। दक्षिण-पश्चिम मानसून पूर्वी राजस्थान के कुछ हिस्सों समेत मध्य प्रदेश के अधिकांश हिस्से, छत्तीसगढ़ के शेष हिस्से, उत्तर प्रदेश के कुछ और हिस्सों के अलावा उत्तराखंड के अधिकांश हिस्सों के साथ ही कुछ अन्य हिस्सों में आगे बढ़ा है। हिमाचल प्रदेश और जम्मू कश्मीर के कुछ हिस्सों में भी इसने रफ्तार पकड़ी है। बता दें कि सामान्य तौर पर मानसून 29 जून को दिल्ली पहुंचता है, मगर इस बार इसमें एक सप्ताह की देरी हुई है।

 

दिल्ली में मानसून की पहली बारिश ने दी राहत, ad for in article 1

COMMENTS