पश्चिम बंगाल में TMC कार्यकर्ता की हत्या के बाद तनाव, BJP पर आरोप

पश्चिम बंगाल में TMC कार्यकर्ता की हत्या के बाद तनाव, BJP पर आरोप  पश्चिम बंगाल में TMC कार्यकर्ता की हत्या के बाद तनाव, BJP पर आरोप tmc 1561969892 618x347

पश्चिम बंगाल में TMC कार्यकर्ता की हत्या के बाद तनाव, BJP पर आरोप mr bika fb post

पश्चिम बंगाल में एक बार तनाव का माहौल है. पश्चिम मिदनापुर के चककिशोर गांव में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) कार्यकर्ता गणेश भुइयां की अज्ञात बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी. गणेश के परिजनों का आरोप है कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) कार्यकर्ताओं ने उन्हें रात में घर पर बुलाया और उनकी हत्या कर दी.

पश्चिम बंगाल में TMC कार्यकर्ता की हत्या के बाद तनाव, BJP पर आरोप prachina in article 1

गणेश भुइयां का शव सोमवार सुबह उसके गांव में खेत के पास पड़ा मिला. बाद में जब पुलिस मौके पर आई, तो स्थानीय लोगों ने विरोध शुरू कर दिया. लोगों ने आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की. स्थिति पर नियंत्रण पाने के लिए इलाके में भारी संख्या में पुलिस फोर्स को तैनात किया गया है.

इससे पहले, तृणमूल के आठ सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने 28 जून को पश्चिम बंगाल के हिंसा प्रभावित क्षेत्र भाटपाड़ा का दौरा किया. राजनीतिक संघर्ष के दौरान पुलिस की कथित गोलीबारी में दो लोगों की मौत होने के एक हफ्ते बाद तृणमूल प्रतिनिधिमंडल ने यहां का दौरा किया.

तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राज्य के खाद्य मंत्री ज्योतिप्रियो मलिक, शहरी विकास मंत्री फिरहाद हकीम, अग्नि मंत्री सुजीत बोस, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री ब्रात्य बसु और पार्टी के विधायक पार्थ भौमिक व निर्मल घोष ने शुक्रवार की दोपहर भाटपाड़ा पहुंचकर स्थानीय लोगों से बात की. हकीम ने कहा, “यहां लोगों के लिए हालात अच्छे नहीं हैं. कई इलाकों में निरंतर बम विस्फोट हुए हैं. हम स्थिति का जायजा ले रहे हैं. हम पुलिस कमिश्नर से बात करेंगे.”

बसु ने कहा, “हम चाहते हैं कि इलाके में शांति बहाल हो. निर्दोष लोगों पर बम फेंकने और इलाके में अशांति फैलाने वाले लोगों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.” बीजेपी के तीन सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने कुछ दिन पहले यहां का दौरा किया था और मृतकों के परिवार से भी मुलाकात की थी.

बुद्धिजीवियों के एक दल ने गुरुवार को कांकिनाड़ा-भाटपाड़ा इलाके में रैली भी की और लोगों से शांति बहाल करने का आग्रह किया. बैरकपुर संसदीय क्षेत्र में आने वाले भाटपाड़ा और उसके निकटवर्ती कांकिनाड़ा, जगद्दल, नैहाटी में 23 को आम चुनाव के परिणाम घोषित होने के बाद से वहां माहौल गर्म है. हाल ही में 20 जून को हुई घटना में उस वक्त दो लोग मारे गए और कम से कम चार घायल हो गए जब पुलिस ने गोली चला दी.

Zomato  पश्चिम बंगाल में TMC कार्यकर्ता की हत्या के बाद तनाव, BJP पर आरोप o2 badge r

COMMENTS

You cannot copy content of this page