बिट्कॉइन के गोरखधंघे का पर्दाफाश, 4 गिरफ्तार, भारत सहित पांच देशा में फैला हुआ है जाल

बिट्कॉइन के गोरखधंघे का पर्दाफाश, 4 गिरफ्तार, भारत सहित पांच देशा में फैला हुआ है जाल mr bika fb post

राजस्थान एटीएस ने भारत सहित पांच देशों में फैले बिट्कॉइन के गोरखधंधे के जाल में लोगों को फंसाने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है। यह गिरोह बिट्कॉइन के माध्यम से लोगों को मोटा मुनाफा होने की झांसा देकर अपने जाल में फंसाता था और फिर करोड़ा रुपये की ठगी करता था। गिरोह के तार भारत के विभिन्न बड़े शहरों के अलावा अरमेनिया,रूस, इंडोनेशिया और थाइलैंड के माफियाओं से जुड़े होने की बात सामने आई है। एटीएस ने इस प्रकरण की सूचना केंद्रीय जांच एजेंसियों की दी है।

बिट्कॉइन के गोरखधंघे का पर्दाफाश, 4 गिरफ्तार, भारत सहित पांच देशा में फैला हुआ है जाल prachina in article 1

राजस्थान एटीएस की अलग-अलग टीमों ने कार्रवाई कर मंगलवार शाम को गिरोह में शामिल चार लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार लोगों में जयपुर में विशाल गुप्ता, गाजियाबाद से महेश, दिल्ली से शिल्पा शर्मा और विकास शामिल है। एटीएस की टीम ने चारों की गिरफ्तारी के साथ ही इनके जयपुर, गुडगांव, देहरादून, फरीदाबाद और चंडीगढ़ सहित कई ठिकानों पर छापेमारी की। गिरफ्तार लोगों से पूछताछ के बाद एक दर्जन लोगों को देश के विभिन्न शहरों से हिरासत में लिया गया है।

आरोपित निवेशकों की राशि से ऑनलाइन सट्टा लगाने का काम करते है। इस बारे में सूचना मिलने पर पिछले दिनों राज्य एसओजी ने मुकदमा दर्ज किया था। एटीएस के महानिदेशक ने मामले की जांच एटीएस को सौंप दी। जांच के बाद एटीएस की अलग-अलग टीम बनाई गईं और देहरादून, दिल्ली, गुड़गांव, जयपुर और गाजियाबाद में अलग-अलग छापे मारे गए, जहां पर बिट्काइन के माध्यम से निवेशकों से करोड़ों रुपये निवेश कराकर ऑनलाइन सट्टा लगाकर उनके साथ ठगी करने का काम होता था।

लोगों को टूर पर ले जाकर फंसाते थे

एटीएस के महानिदेशक भूपेन्द्र यादव ने बताया कि अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शांतनु सिंह के नेतृत्व में यह कार्रवाई की गई। आरोपित लोगों को झांसे में लेकर लोगों को बाली, गोवा एवं नेताल टूर पर ले जाते थे और वहां पार्टियां आयोजित कर उन्हे अपने जाल में फंसाते थे। पार्टियों में लोगों का निवेश करने का झांसा देते थे। आरोपितों ने जयपुर के 11 लोगों से 2.5 करोड़ रुपये ठगे है। जयपुर जिले के फुलेरा निवासी प्रहलाद से 45 लाख की ठगी की थी, तब उसने एसओजी में शिकायत की थी।

Zomato  बिट्कॉइन के गोरखधंघे का पर्दाफाश, 4 गिरफ्तार, भारत सहित पांच देशा में फैला हुआ है जाल o2 badge r

COMMENTS

You cannot copy content of this page