मानसून ने बढ़ायी मुंबईवासियों की मुश्किलें, हाई टाइड की चेतावनी

मानसून ने बढ़ायी मुंबईवासियों की मुश्किलें, हाई टाइड की चेतावनी  मानसून ने बढ़ायी मुंबईवासियों की मुश्किलें, हाई टाइड की चेतावनी 01 07 2019 high tide mumbai 19359890 125856497

पूरे महाराष्ट्र में मानसून के आते ही लोगों को गरमी से तो राहत मिली है लेकिन मानसून की इस लगातार हो रही बारिश ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। मुंबई और उसके आसपास के इलाकों में भारी बरसात के पानी भयंकर तबाही मचायी हुई है बरसात के कारण कहीं दीवार ढह गयी तो कहीं पेड़ गिर गये। मौसम विभाग ने मुंबई और कोंकण में भारी बारिश की चेतावनी दी हैं तो नॉर्थ कोंकण में 2 जुलाई तक भारी बारिश हाई टाइड का अलर्ट भी जारी किया है।

मानसून ने बढ़ायी मुंबईवासियों की मुश्किलें, हाई टाइड की चेतावनी prachina in article 1

मुंबई में लगातार हो रही मूसलाधार बारिश के कारण मौसम विभाग ने हाई टाइड की चेतावनी दी है। चार दिन हुई तेज बारिश ने बीएमसी की पोल खोल कर रख दी है। मुंबई पूरी तरह से जलमग्न हो चुकी है जहां देखो बस पानी ही पानी नजर आ रहा है। ऐसे में समंदर की लहरें भी उफान मार रही हैं जिसकी वजह से हाई टाइड की चेतावनी भी जारी की गयी है।

मुंबई के सायन क्षेत्र, भक्ति पार्क क्षेत्र, पूर्वी फ्रीवे में भारी यातायात जाम लगा हुआ है। भारी बारिश के बाद जगह-जगह हुए जलभराव के बाद ट्रैफिक जाम हो गया है जिससे लोगों को अपने गंतव्यों तक पहुंचने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा  है।

 मुंबई के हिंदमाता, सायन,अंधेरी, कुर्ला, किंग सर्कल एरिया और चेंबूर इलाकों में मूसलाधार बारिश हुई है। वहीं, पालघर में रेलवे ट्रैक पर पानी जमा होने से रेल सेवाओं पर असर पड़ा है। मुंबई में भारी वर्षा के कारण चेंबूर में बाढ़ जैसी स्थितियां पैदा हो गई हैं।
मानसून ने बढ़ायी मुंबईवासियों की मुश्किलें, हाई टाइड की चेतावनी ad for in article 1

COMMENTS