मोदी से मुलाक़ात से पहले टैरिफ़ को लेकर डोनल्ड ट्रंप की चेतावनी

मोदी से मुलाक़ात से पहले टैरिफ़ को लेकर डोनल्ड ट्रंप की चेतावनी  मोदी से मुलाक़ात से पहले टैरिफ़ को लेकर डोनल्ड ट्रंप की चेतावनी 107556822 8bbcea0a 045a 4c1f 8ab4 cf3921992026

मोदी से मुलाक़ात से पहले टैरिफ़ को लेकर डोनल्ड ट्रंप की चेतावनी mr bika fb post

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से द्विपक्षीय मुलाक़ात से पहले अमरीकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने कहा है कि भारत को अमरीका पर लगाए गए टैरिफ़ वापस लेने होंगे.

मोदी से मुलाक़ात से पहले टैरिफ़ को लेकर डोनल्ड ट्रंप की चेतावनी prachina in article 1

ट्रंप ने ट्वीट कर कहा, “मैं इस बारे में प्रधानमंत्री मोदी से बातचीत करने के लिए उत्सुक हूँ कि भारत कई साल से अमरीका से बहुत अधिक शुल्क (टैरिफ़) ले रहा है और हाल ही में उसने टैरिफ़ में और अधिक इज़ाफ़ा किया है. इसे मंज़ूर नहीं किया जा सकता और टैरिफ़ को वापस लेना होगा.”

नरेंद्र मोदी जी-20 देशों के शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए जापान के शहर ओसाका पहुँच चुके हैं. इस सम्मेलन में अमरीका के राष्ट्रपति ट्रंप भी हिस्सा ले रहे हैं. इस सम्मेलन में मोदी अमरीका, फ्रांस, तुर्की समेत कई देशों के प्रमुखों के साथ द्विपक्षीय वार्ता करेंगे.

प्रधानमंत्री कार्यालय ने जापान के प्रधानमंत्री शिंज़ो आबे के साथ मोदी की ओसाका में हुई मुलाक़ात का वीडियो ट्विटर पर शेयर किया है. साथ ही एक और ट्वीट कर बताया है कि 29 जून तक चलने वाले इस शिखर सम्मेलन के दौरान प्रधानमंत्री द्विपक्षीय और बहुपक्षीय वार्ताएं करेंगे. इस दौरान वो वैश्विक महत्व के कई मुद्दों को उठाएंगे और इन पर भारत का नज़रिया दुनिया के सामने रखेंगे.

हाल ही में अमरीका की ट्रंप सरकार ने भारत को अपनी व्यापारिक वरीयता की लिस्ट यानी जीएसपी से बाहर कर दिया है. यानी निर्यातकों के उत्पादों पर अमरीका में 10 फीसदी ज़्यादा शुल्क लगेगा.

Zomato  मोदी से मुलाक़ात से पहले टैरिफ़ को लेकर डोनल्ड ट्रंप की चेतावनी o2 badge r

COMMENTS

You cannot copy content of this page