राजस्थान एनएचएम भर्ती विवाद : गहलोत सरकार ने किए दस आईएएस अधिकारियों के तबादले

राजस्थान एनएचएम भर्ती विवाद : गहलोत सरकार ने किए दस आईएएस अधिकारियों के तबादले mr bika fb post

जस्थान सरकार ने राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम) में भर्ती को लेकर विवाद के बीच मिशन के निदेशक डा. समित शर्मा का तबादला कर दिया है। राज्य सरकार ने विधानसभा का सत्र शुरू होने से ठीक पहले बुधवार देर रात दस आईएएस अफसरों के तबादले किए जिनमें डा. शर्मा का नाम भी है। कार्मिक विभाग के आदेश के अनुसार डा. शर्मा को एनएचएम से हटाकर श्रम विभाग में आयुक्त पद पर लगाया गया है।

राजस्थान एनएचएम भर्ती विवाद : गहलोत सरकार ने किए दस आईएएस अधिकारियों के तबादले prachina in article 1

राज्य में एनएचएम में सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी के 2500 पदों पर भर्ती में कथित अनियमितता का मामला इन दिनों यहां काफी चर्चा में है और भाजपा इसे बड़ा मुद्दा बनाने की कोशिश कर रही है। इसी तरह उदयपुर के संभागीय आयुक्त भवानी सिंह देथा को स्वायत्त शासन सचिव पद पर लगाया गया है। उदयपुर के संभागीय आयुक्त पद पर विकास सीताराम भाले को तैनात किया गया है, वो अब तक कृषि आयुक्त थे।

सरकार ने मुग्धा सिन्हा को खाद्य नागरिक व आपूर्ति सचिव पद से हटाकर सचिव (विज्ञान व प्रौद्योगिकी) पद पर तैनात किया गया है। डा. ओमप्रकाश को कृषि आयुक्त पद पर भेजा गया है। स्वायत्त शासन विभाग में शासन सचिव सिद्धार्थ महाजन को खाद्य नागरिक व आपूर्ति विभाग में शासन सचिव लगाया गया है। चिकित्सा शिक्षा विभाग में आयुक्त पद पर विरेंद्र सिंह को लगाया गया है।

आदेशों के अनुसार स्थानीय निकाय विभाग में निदेशक पवन अरोड़ा को राजस्थान आवासन मंडल के आयुक्त पद पर स्थानांतरित किया गया है। उज्ज्वल राठौड़ को नगर विकास न्यास उदयपुर के सचिव पद से हटाकर स्थानीय निकाय विभाग में निदेशक बनाया गया है। इसी तरह कौशल, राजस्व व उद्यमिता निदेशक निकया गोहएन को जल संसाधन विभाग में संयुक्त शासन सचिव बनाया गया है।

Zomato  राजस्थान एनएचएम भर्ती विवाद : गहलोत सरकार ने किए दस आईएएस अधिकारियों के तबादले o2 badge r

COMMENTS

You cannot copy content of this page