सुब्रमण्यम स्वामी का पीएम मोदी पर हमला- नमो नहीं सुन रहे मेरे विचार, जा सकता हूं चीन

सुब्रमण्यम स्वामी का पीएम मोदी पर हमला- नमो नहीं सुन रहे मेरे विचार, जा सकता हूं चीन mr bika fb post

भारतीय जनता पार्टी के राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी को मलाल है कि मोदी सरकार में उनके विचारों को तवज्जो नहीं मिल रही है. उन्होंने अपने एक ट्वीट में इसको लेकर नाराजगी जताते हुए कहा है कि ऐसी हालत में वह चीन जा सकते हैं. उनके इस बयान को लेकर सोशल मीडिया पर काफी प्रतिक्रियाएं भी आईं. स्वामी के प्रशंसकों ने जहां नाराजगी छोड़कर चीन न जाने की अपील की, वहीं कुछ लोगों ने पूछा- आखिर मामला क्या है? मंगेश नामक यूजर ने लिखा- आप राम मंदिर और हिंदू हितों पर बोलना छोड़ दीजिए तो सब खुश रहेंगे, इस पर सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा- मैं राम मंदिर के मुद्दे पर बोलना कभी नहीं छोड़ सकता.

सुब्रमण्यम स्वामी का पीएम मोदी पर हमला- नमो नहीं सुन रहे मेरे विचार, जा सकता हूं चीन prachina in article 1

दरअसल, 29 जून को अपने एक ट्वीट में सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा,”चीन की प्रसिद्ध सिंघुआ यूनिवर्सिटी ने सितंबर में मुझे स्कॉलर्स की सभा में बोलने के लिए बुलाया है. विषय है- चीन का आर्थिक विकास-सात वर्षों की समीक्षा. चूंकि नमो मेरे विचारों को जानना नहीं चाहते, तो मैं चीन जा सकता हूं.” वह पिछली सरकार में अरुण जेटली के वित्त मंत्री रहते हुए देश की अर्थव्यवस्था को लेकर सवाल खड़े करते रहे हैं. एक राजनीतिक ही नहीं, बल्कि सुब्रमण्यम स्वामी की आर्थिक मामलों के विशेषज्ञ के तौर पर भी पहचान है. संबोधन के लिए देश-दुनिया के प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थान उन्हें बुलाते रहते हैं.

क्या बीजेपी से नाराज चल रहे स्वामी

अमूमन पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ सार्वजनिक बयानों से बचने वाले सुब्रमण्यम स्वामी ने पहली बार अपने ट्वीट में नमो का जिक्र किया है. इससे पहले हाल में स्वामी ने ईवीएम को लेकर भी जो कुछ बोला, वह विपक्ष की लाइन वाला बयान रहा. स्वामी ने हाल में कहा कि मैंने तो बहुत पहले ईवीएम को लेकर सुप्रीम कोर्ट को सबूत दिए थे. कोर्ट ने माना भी था कि आज ईवीएम में धांधली की जा सकती है. उन्होंने कहा कि जो मैं पहले बोल चुका हूं, ये लोग (विपक्ष) अब सवाल उठा रहे हैं. स्वामी के इस रुख की सियासी गलियारे में खासी चर्चा है. माना जा रहा है कि स्वामी आजकल बीजेपी से नाराज चल रहे हैं.

Zomato  सुब्रमण्यम स्वामी का पीएम मोदी पर हमला- नमो नहीं सुन रहे मेरे विचार, जा सकता हूं चीन o2 badge r

COMMENTS

You cannot copy content of this page