हरियाणा सरकार ने भी बढ़ाई छुट्टी, 8 जुलाई से खुलेंगे स्कूल

हरियाणा सरकार ने भी बढ़ाई छुट्टी, 8 जुलाई से खुलेंगे स्कूल mr bika fb post

दिल्ली सरकार और नॉर्थ-साउथ-ईस्ट एमसीडी के बाद अब हरियाणा सरकार ने भी सभी स्कूलों में गर्मी की वजह से छुट्टियां बढ़ा दी हैं. गर्मी से बच्चों को राहत पहुंचाने के लिए हरियाणा सरकार ने सरकारी व प्राइवेट स्कूलों में एक हफ्ते के लिए छुट्टियां बढ़ाने का फैसला किया है. यानी अब बच्चे 8 जुलाई से स्कूल जाना शुरू करेंगे.

हरियाणा सरकार ने भी बढ़ाई छुट्टी, 8 जुलाई से खुलेंगे स्कूल prachina in article 1

बता दें कि दिल्ली सरकार ने आज ही स्कूलों की छुट्टी एक हफ्ते के लिए और बढ़ाया है. गर्मी को देखते हुए दिल्ली सरकार ने 8वीं कक्षा तक के स्कूलों की छुट्टियां बढ़ाई हैं, जो सरकारी और प्राइवेट दोनों स्कूलों पर लागू है. वहीं, 8वीं से ऊपर की कक्षाएं 1 जुलाई से निधारित समय पर शुरू हो जाएंगी. इसकी जानकारी दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट के माध्यम से दी है.

मौसम विभाग ने भी स्पष्ट किया है कि दिल्ली को अभी फिलहाल गर्मी से कोई राहत नहीं मिलने वाली है. बता दें कि बीते 10 जून को दिल्ली के पालम में पारा 48 डिग्री पहुंच गया था. जून महीने का ये इतिहास में दर्ज किया सबसे गर्म दिन था. फिलहाल दिल्ली का तापमान 32 डिग्री सेल्सियस से लेकर 43 डिग्री सेल्सियस तक रहने वाला है.

बताया जा रहा है कि दिल्ली वालों को कुछ दिन और बारिश का इंतजार करना होगा. मौसम विभाग के मुताबिक मंगलवार तक हालात गर्मी और उमस वाले होंगे, उसके बाद मौसम में कुछ बदलाव हो सकता है. भारतीय मौसम विभाग के निदेशक कुलदीप श्रीवास्तव के अनुसार 3 जुलाई को बंगाल की खाड़ी में हवा का कम दबाव शुरू हो जाएगा. उन्होंने कहा कि इस दौरान दिल्ली में तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश हो सकती है.

Zomato  हरियाणा सरकार ने भी बढ़ाई छुट्टी, 8 जुलाई से खुलेंगे स्कूल o2 badge r

COMMENTS

You cannot copy content of this page