fbpx

जिला जन अभियोग एवं सतर्कता समिति की बैठक में 10 मामलों का हुआ निस्तारण

जिला जन अभियोग एवं सतर्कता समिति की बैठक में 10 मामलों का हुआ निस्तारण  जिला जन अभियोग एवं सतर्कता समिति की बैठक में 10 मामलों का हुआ निस्तारण WhatsApp Image 2021 10 01 at 6

जिला जन अभियोग एवं सतर्कता समिति की बैठक में 10 मामलों का हुआ निस्तारण mr bika fb post

बीकानेर। कलेक्ट्रेट सभागार में शुक्रवार को जिला कलक्टर नमित मेहता की अध्यक्षता में जिला जन अभियोग एवं सतर्कता समिति की बैठक सम्पन्न हुई। जिसमें समिति में दर्ज 15 प्रकरण की समीक्षा के बाद 10 प्रकरणों का निस्तारण किया गया और शेष 5 प्रकरणों में संबंधित विभागों को तथ्यात्मक रिपोर्ट आगामी बैठक में रखने के निर्देश दिए गए।
सतर्कता समिति की बैठक में जिला कलक्टर मेहता ने नगर विकास न्यास, जिला परिषद, जोधपुर विद्युत वितरण निगम, पंचायत समिति से संबंधित दर्ज प्रकरणों की सुनवाई की और विभागांें को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। दर्ज प्रकरणों में खातेदारी दिलाने, अतिक्रमण हटाने, आबादी भूमि में पंजीकृत पट्टा को नाप करवाने, बिजली का ट्रांसफार्मर हटवाने, वन्य जीवों के शिकार को रूकवाने, खातेदारी दिलवाने, अतिक्रमण हटवाकर रास्ता खुलवाने, चक प्लान से जोड़कर सीमाज्ञान करवाने, सेवानिवृति पश्चात परिलाभ दिलाने, सड़क आम पर नाजायज हुए कब्जे को हटाने आदि प्रकरणों की समीक्षा की गई।
बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रशासन) बलेदवराम धोजक, नगर विकास न्यास सचिव नरेन्द्र सिंह राजपुरोहित, अतिरिक्त मुख्यकार्यकारी अधिकारी नरेन्द्र चौधरी, सहायक निदेशक लोक सेवाएं सवीना बिश्नोई, उपायुक्त नगर निगम, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.ओ.पी.चाहर सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।
जनसुनवाई- जिला कलक्टर नमित मेहता ने कलेक्ट्रेट सभागार में शुक्रवार को जनसुनवाई कर, आमजन के अभाव-अभियोग सुने और प्राप्त परिवेदनाओं का शीघ्र निस्तारण के संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए।
मेहता को जनसुनवाई में पहुंचे लोगों ने शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में अतिक्रमण हटाने, पार्क में अवैध विद्युत कनेक्शन हटवाने, सीमाज्ञान एवं तरमीम करवाने, नगर विकास न्यास की भूमि और कॉलोनियों में हुए अतिक्रमण हटवाने तथा माणकासर में खेल मैदान हेतु भूमि आवंटन करवाये के परिवाद दिए।
मेहता ने परिवादों की सुनवाई करते हुए मौके पर ही प्राप्त परिवेदनाओं को संबंधित अधिकारियों को दिए और निर्देश दिए कि सभी प्रकरणों की जांच करते हुए है पीड़ित पक्ष को राहत प्रदान करें। उन्होंने अतिक्रमण के मामलों में नगर विकास न्यास के सचिव को निर्देश दिए अतिक्रमण हटाने के लिए पुलिस जाब्ता लेकर, कार्यवाही की जाए।
बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रशासन) बलदेवराम धोजक, अतिरिक्त जिला पुलिस अधीक्षक शैलेन्द्र सिंह, नगर विकास न्यास के सचिव नरेन्द्र सिंह राजपुरोहित, अतिरिक्त मुख्यकार्यकारी अधिकारी जिला परिषद नरेन्द्र चौधरी, सहायक निदेशक लोक सेवाए सवीना बिश्नोई सहित अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

जिला जन अभियोग एवं सतर्कता समिति की बैठक में 10 मामलों का हुआ निस्तारण prachina in article 1
Zomato  जिला जन अभियोग एवं सतर्कता समिति की बैठक में 10 मामलों का हुआ निस्तारण o2 badge r

COMMENTS

You cannot copy content of this page