fbpx

शहर में खुलेंगे 14 ’जनता क्लिनिक’

शहर में खुलेंगे 14 ’जनता क्लिनिक’ bikaner hulchul शहर में खुलेंगे 14 ’जनता क्लिनिक’ IMG 20200106 WA0062

जिला कलक्टर कुमार पाल गौतम ने दी जानकारी

बीकानेर,आमजन को उनके निवास के आसपास त्वरित और सुलभ चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करवाने के उददेश्य से शहर में 14 जनता क्लिनिक खोले जाएंगे। जिला कलक्टर कुमार पाल गौतम ने बताया कि आमजन की सुविधा के लिए खोले जा रहे इन क्लिनिकों के लिए साले की होली, बंगला नगर, उदासर, कादरी काॅलोनी  श्रीरामसर, चैधरी काॅलोनी, समता नगर,  भीनासर, जयनारायण व्यास काॅलोनी, शिवबाड़ी,  घड़सीसर, शर्मा काॅलोनी, कुचीलपुरा, धोबीतलाई, बांदरा बास, सहित 14 स्थानों का चयन किया गया है।
गौतम ने सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में यह जानकारी देते हुए मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को इन क्लिनिकों को धरातल पर बेहतरीन सुविधाओं के साथ विकसित करने के लिए भवन फाइनल करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अगले सप्ताह तक पहला जनता क्लिनिक प्रारम्भ किया जा सके इसके लिए तैयारियां पूरी कर ली जाए।
जिला कलक्टर कार्यालय से रीओपन हो सकेंगे प्रकरण
जिला कलक्टर ने बताया कि सम्पर्क पोर्टल पर निस्तारित प्रकरण अब कलक्टर कार्यालय स्तर पर री ओपन किए जा सकेंगे। किसी भी प्रकरण में यदि गलत निस्तारण की सूचना मिली तो इसे खोल कर निस्तारण गुणवता की जांच की जाएगी और यदि गलत निस्तारण पाया गया तो सम्बंधित के खिलाफ सख्त कार्यवाही होगी।
जिला कलक्टर गौतम ने कहा कि सम्पर्क सहित विभिन्न स्तर पर शिकायत करने पर यदि परिवादी को बाॅयकाट करने की शिकायत मिली तो इसे गंभीरता से लेते हुए कड़ी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। सम्पर्क पर निस्तारित प्रकरणों की गुणवत्ता समीक्षा में इस तरह के प्रकरण सामने आए हैं जिसमें भविष्य में परिवादी का कार्य नहीं किए जाने की बात कही गई है। उन्होंने कहा कि कार्यालयाध्यक्ष यह सुनिश्चित करें कि सम्पर्क और मुख्यमंत्री जनसुनवाई के प्रकरणों का निस्तारण गुणवत्तापरक तरीके से हो ताकि संतुष्टि स्तर बढ़े। जिला कलक्टर ने प्रकरणों के त्वरित व गुणवतापरक निस्तारण के लिए सहायक निदेशक लोक सेवाएं को जिला स्तरीय अधिकारियों का प्रशिक्षण आयोजित करवाने के निर्देश दिए।

COMMENTS

WORDPRESS: 0