fbpx

14वीं राज्य स्तरीय प्रतियोगिता 11 जनवरी को जयपुर में

14वीं राज्य स्तरीय प्रतियोगिता 11 जनवरी को जयपुर में bikaner hulchul 14वीं राज्य स्तरीय प्रतियोगिता 11 जनवरी को जयपुर में 6

बीकानेर । विश्व की सबसे बड़ी अबेकस एकेडमी यूसीमास की 14वीं राज्य स्तरीय प्रतियोगिता का आयोजन 11 जनवरी 2020 को जयपुर में किया जाएगा। इस प्रतियोगिता की विभिन्न कैटगरी में बीकानेर से 84 छात्र और छात्राएं भाग लेगें। प्रतियोगिता में पूरे राजस्थान से करीब 5000 बच्चे भाग लेंगे जिसमें से विजेता प्रतिभागियों को 12 जनवरी को जयपुर में होने वाले भव्य समारोह में ट्राॅफी प्रदान की जायेगी।

bikaner hulchul 14वीं राज्य स्तरीय प्रतियोगिता 11 जनवरी को जयपुर में 4 400x189
जयपुर जाने से पहले कल बीकानेर में हुए प्री काॅम्पिटिशन में सभी 84 प्रतिभागियों ने अपनी तैयारियों को परखा और इसी कार्यक्रम में डाॅ. चक्रवर्ती नारायण श्रीमाली ने बच्चों से परीक्षा के समय में होने वाले तनाव और टाइम मैनेजमेंट जैसे विषयों पर बात की और सभी बच्चों को जयपुर में होने वाली मुख्य प्रतियोगिता के लिए शुभकामनाएं दी।
इसी क्रम में यूसीमास बीकानेर के डायरेक्टर श्री भानुप्रताप आचार्य ने बताया कि इस बार का बीकानेर का दल अब तक का सबसे बड़ा दल है, इस प्रतियोगिता में भाग लेने वाले बच्चों को मात्र 8 मिनट के समय में गणित के 200 सवालों को हल करके अपनी मानसिक क्षमता का परिचय देना होगा।
श्री आचार्य ने बताया कि यूसीमास अबेकस 5 से 13 साल के बच्चों के लिए अद्वितीय पाठ्यक्रम है जिसके माध्यम से बच्चे बिना पेन, पेसिंल और केलकुलेटर के ही गणित के सवालों का जबाब पलक झपकते ही दे पाते हैं।

COMMENTS

WORDPRESS: 0