fbpx

‘एक घर-एक पेड़’ अभियान के तहत रामदेव पार्क में लगाए 150 पौधे

‘एक घर-एक पेड़’ अभियान के तहत रामदेव पार्क में लगाए 150 पौधे  ‘एक घर-एक पेड़’ अभियान के तहत रामदेव पार्क में लगाए 150 पौधे Phoot N 2

‘एक घर-एक पेड़’ अभियान के तहत रामदेव पार्क में लगाए 150 पौधे mr bika fb post

बीकानेर। महात्मा गांधी के 150वें जयंती वर्ष तथा आजादी की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर आयोजित हो रहे कार्यक्रमों की श्रृंखला में सोमवार को नगर निगम द्वारा ‘एक घर-एक पेड़’ अभियान के तहत भाटोलाई स्थित बाबा रामदेव पार्क में 150 पौधे लगाए गए।
इस अवसर पर नगर निगम महापौर सुशीला कंवर राजपुरोहित ने कहा कि अधिक से अधिक पौधे लगाने के साथ इनकी देखभाल का संकल्प लेने की जरूरत है। प्रत्येक व्यक्ति अपनी जिम्मेदारी समझे और पर्यावरण संरक्षण के लिए दूसरों को भी प्रेरित करें। उन्होंने बताया कि निगम द्वारा ‘एक घर-एक पेड़’ अभियान शुरू किया गया है। इसके माध्यम से आमजन में पर्यावरण के प्रति चेतना जगाने के प्रयास होंगे।
प्रशिक्षु आईएएस सिद्धार्थ पलानिचामि ने कहा कि राज्य सरकार वृहद और व्यवस्थित पौधरोपण के तहत जिले में सघन पौधरोपण किया जाएगा। इसके तहत नई नर्सरियां विकसित करने की योजना भी है।
साक्षरता एवं सतत शिक्षा विभाग के सहायक परियोजना अधिकारी राजेंद्र जोशी ने कहा कि ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ की श्रृंखला में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं। यह 15 अगस्त 2023 तक अनवरत चलेंगे। उन्होंने कहा कि इन कार्यक्रमों में अधिक से अधिक लोगों को जोड़ा जाएगा।
इस दौरान पार्षद विजय सिंह, सुधा आचार्य, पूर्व पार्षद नरेश जोशी, नगर निगम के उद्यान प्रभारी सुनील जावा मौजूद रहे।
इस दौरान वैदिक मंत्रोच्चार के साथ पौधारोपण किया गया। कार्यक्रम का संचालन आनंद व्यास ने किया।

‘एक घर-एक पेड़’ अभियान के तहत रामदेव पार्क में लगाए 150 पौधे prachina in article 1

 

Zomato  ‘एक घर-एक पेड़’ अभियान के तहत रामदेव पार्क में लगाए 150 पौधे o2 badge r

COMMENTS

You cannot copy content of this page