मास्क बैंक में वितरित हुए 17 हजार मास्क,नगर निगम आयुक्त ने किया मास्क बैंक का अवलोकन

मास्क बैंक में वितरित हुए 17 हजार मास्क,नगर निगम आयुक्त ने किया मास्क बैंक का अवलोकन  मास्क बैंक में वितरित हुए 17 हजार मास्क,नगर निगम आयुक्त ने किया मास्क बैंक का अवलोकन jni

मास्क बैंक में वितरित हुए 17 हजार मास्क,नगर निगम आयुक्त ने किया मास्क बैंक का अवलोकन mr bika fb post
बीकानेर। नगर निगम आयुक्त ए एच गौरी ने रविवार को जूनागढ़ के सामने स्थापित मास्क बैंक का अवलोकन किया तथा युवाओं से कोरोना जागरुकता संवाद किया।
गौरी ने कहा कि जिला कलक्टर की पहल पर बीकानेर में राजस्थान का पहला मास्क बैंक स्थापित किया गया। इसके सकारात्मक परिणाम देखने को मिले हैं। अब तक मास्क बैंक से लगभग 17 हजार मास्क वितरित किए जा चुके हैं। बीकानेर के कोरोना मुक्त होने तक यह बैंक कार्यरत रहेगा। उन्होंने कहा कि वर्तमान दौर में कोरोना के प्रति अधिक सावधानी रखने की जरूरत है। ऐसे में युवाओं की भूमिका अधिक महत्वपूर्ण है। युवाओं को चाहिए कि वे आगे आएं और आमजन को जागरुक करने का काम करें। उन्होंने कहा कि निगम और नगर विकास न्यास द्वारा पचास हजार मास्क के साथ इस बैंक की स्थापना की गई। इसमें विभिन्न संस्थाओं ने भी सहयोग किया। निगम द्वारा यहां कार्मिकों की नियुक्ति की गई है। इन कार्मिकों के द्वारा मास्क की प्रत्येक लेन-देन का लेखाजोखा संधारित किया जाता है। उन्होंने कहा कि बीकानेर के इस प्रयास को प्रदेश स्तर तक सराहा गया है।
 हारेगा कोरोना जीतेगा बीकाणा अभियान के समन्वयक राजेन्द्र जोशी ने कहा कि अभियान की बदौलत आमजन में कोरोना से बचाव के प्रति जागरुकता आई। जिला कलक्टर के नेतृत्व में चला यह अभियान पूरे प्रदेश के लिए नजीर बना और इससे जिले में कोरोना पर प्रभावी अंकुश लगाया जा सका। उन्होंने कहा कि वर्तमान में कोरोना वैक्सीनेशन प्रारम्भ हो गया है। इसके बावजूद मास्क का उपयोग करना बेहद जरूरी है। उन्होंने कहा कि अभियान से अनेक संस्थाएं जुड़ी तथा जागरुकता की सतत गतिविधियांे के संचालन में भागीदारी निभाई। उन्होंने कहा कि प्रदेश का पहला मास्क बैंक आमजन के लिए उपयोगी साबित हो रहा है।
 इस दौरान निगम उपायुक्त पंकज शर्मा तथा डाॅ. गौरी शंकर प्रजापत मौजूद रहे।

COMMENTS