fbpx

‘कोरोना से बचाने आई हैं 2 परियां’, अफवाह फैलते ही घरों से निकल पड़े सैकड़ों लोग

‘कोरोना से बचाने आई हैं 2 परियां’, अफवाह फैलते ही घरों से निकल पड़े सैकड़ों लोग  ‘कोरोना से बचाने आई हैं 2 परियां’, अफवाह फैलते ही घरों से निकल पड़े सैकड़ों लोग corona priyaan

‘कोरोना से बचाने आई हैं 2 परियां’, अफवाह फैलते ही घरों से निकल पड़े सैकड़ों लोग mr bika fb post

नई दिल्‍ली. देश-विदेश में फैले कोरोना वायरस  से निपटने की अभी तक कोई कारगर दवा नहीं आई है. विशेषज्ञ इससे बचाव के लिए वैक्‍सीन लगवाने की अपील कर रहे हैं. साथ ही फेस मास्‍क और सोशल डिस्‍टेंसिंग के लिए भी कह रहे हैं. इन सबके बावजूद समाज में कुछ अफवाहें लगातार फैलती रहती हैं और लोग अंधविश्‍वास के चलते इन पर यकीन कर लेते हैं. ऐसा ही मध्‍य प्रदेश के राजगढ़ में देखने को मिला. वहां अफवाह फैली की धरती को कोरोना वायरस से बचाने के लिए दो परियां आई हैं. इसके बाद सैकड़ों की संख्‍या में लोग कोरोना नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए वहां पहुंच गए.

‘कोरोना से बचाने आई हैं 2 परियां’, अफवाह फैलते ही घरों से निकल पड़े सैकड़ों लोग prachina in article 1

यह घटना मध्‍य प्रदेश के राजगढ़ के चाटूखेड़ा गांव में फैली. वहां लोगों को बताया गया कि दो महिलाओं के शरीर के अंदर देवपरियां आ गई हैं. इन परियों के हाथों से जो भी अपने पर पानी छिड़कवाएगा, उसे कोरोना नहीं होगा. इस अफवाह के फैलते ही लोग अपने-अपने घरों से निकलने लगे.

अफवाह के कारण लोग इन ‘परियों’ को देखने के लिए मंदिर के बाहर एकत्र होने लगे. इनकी संख्‍या सैकड़ों में थी. इस अंधविश्‍वास के चलते लोगों ने किसी भी कोरोना नियम का पालन नहीं किया. ना तो उनके चेहरे पर मास्‍क थे और न ही उनमें सोशल डिस्‍टेंसिंग जैसी कोई चीज थी. हालांकि बाद में इस घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस भी मौते पर पहुंच गई. पुलिस ने लोगों को वहां से हटाया और दोनों महिलाओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली.

Zomato  ‘कोरोना से बचाने आई हैं 2 परियां’, अफवाह फैलते ही घरों से निकल पड़े सैकड़ों लोग o2 badge r

COMMENTS

You cannot copy content of this page