fbpx

केरल में भारी बारिश से 20 की मौत, रविवार तक बंद किया गया कोच्चि एयरपोर्ट

केरल में भारी बारिश से 20 की मौत, रविवार तक बंद किया गया कोच्चि एयरपोर्ट  केरल में भारी बारिश से 20 की मौत, रविवार तक बंद किया गया कोच्चि एयरपोर्ट past few days haverecorded heavy rainfall with wayanad being the worst hit where many areas still re 1565325890

केरल (Kerala) में लगातार भारी बारिश हो रही है और इससे मरनेवालों की संख्या बढ़कर 20 हो गई है, जबकि कई लोगों के घायल होने की खबर है। जलभराव के चलते कोच्चि इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Kochin International Airport) को रविवार तक के लिए बंद करना पड़ा है।

हवाईअड्डा प्राधिकारियों ने एक बयान जारी करके कहा, ”कोच्चि हवाईअड्डे” पर रविवार दोपहर तीन अगस्त तक परिचालन बंद रहेगा। कोच्चि अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा लिमिटेड (सीआईएएल) के प्रवक्ता ने बताया कि बाढ़ के कारण हवाईअड्डे के रनवे क्षेत्र में पानी भर गया है।

सभी शैक्षिक संस्थानों को आज बंद रखने का आदेश दिया गया है। मौसम विभाग की तरफ से अगले दो दिनों में और तेज बारिश होने के अनुमान के बीच मुख्यमंत्री पी. विजयन ने सेना और वायुसेना की मदद मांगी है।

इससे पहले, सीआईएएल ने गुरूवार रात को घोषणा की थी कि क्षेत्र में भारी बारिश के कारण शुक्रवार नौ बजे तक विमान परिचालन एहतियातन बंद रहेगा। हवाईअड्डे आ रहे विमानों का मार्ग परिवर्तित कर दिया गया था।

भारी बारिश के कारण पेरियार नदी और हवाईअड्डे से सटी एक नहर में जलस्तर बढ़ जाने के कारण परिचालन निलंबित किया गया था।

COMMENTS

WORDPRESS: 0