बीकानेर । नई सरकार के गठन के बाद रविवार को बीकानेर के लाडले ऊर्जा व जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के मंत्री डाॅ. बी.डी. कल्ला का अपने नगर पहुंचने पर अभूतपूर्व स्वागत और अभिनन्दन किया गया। जयपुर से लेकर बीकानेर तक आमजन ने जगह-जगह स्वागत द्वार सजाए और फूलों की वर्षा करके अपने प्रिय जन नेता का अभूतपूर्व अभिवादन किया।
डाॅ. कल्ला के  राजस्थान सरकार में मंत्री बनने के बाद पहली बार बीकानेर आने पर जनता ने अपने स्नेह की बारिश कर दी। डाॅ. कल्ला के जयपुर से रवाना होने के साथ ही लोगों ने उनके स्वागत में पलक पांवड़े बिछा दिए। राष्ट्रीय राजमार्ग 11 पर थोडी-थोडी दूरी पर बडी संख्या में एकत्रित लोग डाॅ. कल्ला के स्वागत के लिए आतुर थे। अपने चहते नेता का स्वागत करने के लिए आमजन डाॅ. कल्ला के समर्थन में नारे लगा रहे थे, वहीं उनके अभिनन्दन के लिए लिए बड़ी संख्या में स्वागत द्वार तैयार फूल मालाओं से लाद दिया।  लोग अपने निजी वाहनों  से जिले की सीमा पर पहुंचकर डाॅ. कल्ला का स्वागत एवं अभिनन्दन के लिए बेसब्री से इंतजार करते रहे। दोपहर से अपने प्रिय नेता की एक झलक पाने को आतुर लोगों से डाॅ. कल्ला अपने चिरपरिचित अंदाज में पुरी आत्मीयता से मिले।
  इस अवसर पर ऐतिहासिक कोटगेट दुल्हन की तरह सजा था साथ ही पूरा शहर मानों किसी शादी के मंडप की तरह सजा था। सिंह द्वार कोटगेट के तीनों दरवाजों पर तीन रंगों के कपड़ोें से इस तरह सजावट की गई थी जिसे शहर के लोग आज कोटगेट की सजावट को देखने के लिए ही उमड़ पड़े। जो भी देख रहा था दांतांे तले अंगुलियां दबा रहा था। पूरा शहर तोरण द्वार और फूलों की मालाओं से अपने प्रिय नेता के स्वागत के लिए दोपहर से ही सड़क पर खड़े टकटकी लगाए देख रहे थे कि कब उनका लाडला विधायक, राजस्थान सरकार का मंत्री इधर से निकले और उन्हें एक नजर देख कर अपनी भावनाओं को व्यक्त कर सकें।
बीकानेर शहर में पहुंचते पहुंचते रात हो चुकी थी, मगर लोगों का जोश देखते ही बन रहा था। बच्चों से लेकर युवा, बुजुर्ग व्यक्ति डॉक्टर कल्ला के अभिनंदन के लिए पूरी तरह ताजगी के साथ खड़े थे। डाॅ. कल्ला ने सभी का अभिवादन बहुत स्नेह के साथ स्वीकार करते हुए आत्मीयता से मिल रहे थे। जैसे-जैसे वाहनों का काफिला आगे बढ़ रहा था, लोगों की खुशी का इजहार और कल्ला की मुस्कुराहट आमजन की थकावट को काफूर कर रही थी और लोग हाथ हिलाकर व माला पहनाकर उनका अभिवादन कर रहे थे । अनेक स्थानों पर डाॅ. कल्ला के अभिनंदन के लिए होर्डिंग्स व बैनर लगाए गए।
सेल्फी का रहा क्रेज
प्रदेश के ऊर्जा व जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री बनने के बाद पहली बार बीकानेर आने पर हर व्यक्ति डॉ. कल्ला को माला पहनाने के बाद अपने मोबाइल से सेल्फी खींच रहा था। सेल्फी का यह दौर बीकानेर से 100 किलोमीटर दूर से शुरू हुआ व डागा चैक तक एक ही स्थिति में चलता रहा। हर सेल्फी में कल्ला की मुस्कुराहट देखते ही बन रही थी।
ऊर्जा एवं जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री डाॅ कल्ला  जयपुर से रवाना होने के बाद राष्ट्रीय राजमार्ग  द्वारा आ रहे थे तो मार्ग  के  विभिन्न स्थानों पर आस-पास के गांव ढाणी के लोग भी राष्ट्रीय राजमार्ग 11 पर एकत्रित होकर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री का स्वागत करने के लिए कतार व धूप में खड़े थे और पारंपरिक तरीके से डॉ. कल्ला का स्वागत कर रहे थे कोई कल्ला को साफा पहना रहा था तो कुछ बालिकाएं तिलक लगाकर कल्ला का अभिवादन कर रही थी। बीकानेर जिला मुख्यालय से 10 किलोमीटर दूर जयपुर बाईपास से सर्किट हाउस तक सड़क के दोनों तरफ गाड़ियों का काफिला और लोगों का हुजूम डॉ. कल्ला के स्वागत के लिए कतारबद्ध खड़े थे। विधानसभा चुनाव के दौरान तथा विधानसभा चुनाव के परिणाम के बाद बीकानेर के कलाकारों द्वारा बनाए गए गीतो की धुन पर लोग लगातार नाच कर अपने जोश और कल्ला के प्रति प्यार का इजहार कर रहे थे।
सर्किट हाउस पर दिवाली सा माहौल-
दोपहर से ही शहरवासी सर्किट हाउस पर बडी संख्या में उमड़ पडे। डीजे की धुनों पर नाचते गाते युवाओं ने माहौल में गर्मी बनाएं रखी। डाॅ. कल्ला जैसे ही अपने लवाजमे के साथ सर्किट हाउस पहुंचे तो लोगों ने पटाखे छोड़कर दीवाली जैसा माहौल बना अपने प्रिय नेता का स्वागत व अभिनंदन किया। सर्किट हाउस परिसर ’बीडी कल्ला जिन्दाबाद’के गगनभेदी नारों से गूंज  उठा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *
You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>