fbpx

पुणे में भारी बारिश से 21 और यूपी में 9 लोगों की मौत

पुणे में भारी बारिश से 21 और यूपी में 9 लोगों की मौत haevy rain पुणे में भारी बारिश से 21 और यूपी में 9 लोगों की मौत 27 09 2019 heavy rain 19617864 7589818

बुधवार-गुरुवार की दरमियानी रात पुणे जनपद में हुई मूसलधार बारिश ने पूरे जनपद में तबाही मचा दी है। पुणे के अलावा जलगांव और नासिक में भी बारिश हुई है। विभिन्न घटनाओं में अब तक 21 लोगों के मारे जाने की जानकारी मिली है। पुणे जिले में 14, जलगांव में छह और नासिक में एक की मौत हुई है।

एनडीआरएफ की टीमें बचाव कार्य में लगी हैं। बाढ़ जैसे हालात पैदा हो जाने से करीब 10,500 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है। पुणे शहर के निचले इलाके से 3000 लोगों को निकाला गया है।पुणे में बुधवार देर शाम से शुरू हुई बारिश गुरुवार सुबह तक चलती रही। हालांकि बरसात सुबह थम गई, लेकिन पुणे शहर एवं गांव के निचले इलाकों में बारिश से हुई तबाही का मंजर साफ देखा जा सकता था। कई इलाकों में घरों में पानी भर गया, पेड़ गिर गए। पानी के तेज बहाव में हाउसिंग सोसायटियों से दोपहिया वाहन बहकर इधर-उधर पहुंच गए थे।

मुंबई-बेंगलुरु मार्ग पर स्थित खेड़-शिवापुर गांव की एक दरगाह में सो रहे पांच लोग पानी के तेज बहाव में बह गए। जबकि अरनेश्वर क्षेत्र में नौ साल के एक बच्चे के साथ पांच अन्य लोग एक दीवार ढह जाने से मारे गए। तेज बरसात का ज्यादा असर पुणे ग्रामीण इलाके में देखने को मिला। बारामती की कर्हा नदी में पचास साल बाद बाढ़ का दृश्य देखने को मिल रहा है। बारामती में एनडीआरएफ द्वारा 10 हजार से ज्यादा लोगों को बाढ़ग्रस्त इलाकों से निकालकर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया।

 

COMMENTS

WORDPRESS: 0