कांग्रेस में 23 वरिष्ठ नेताओं ने उठाया आश्चर्यजनक कदम

कांग्रेस में 23 वरिष्ठ नेताओं ने उठाया आश्चर्यजनक कदम  कांग्रेस में 23 वरिष्ठ नेताओं ने उठाया आश्चर्यजनक कदम 23 congrees 1

नई दिल्ली: कांग्रेस में 23 वरिष्ठ नेताओं ने आश्चर्यजनक कदम उठाया है. जानकार सूत्रों ने खुलासा करते हुए कहा कि संगठन में टॉप टू बॉटम बदलाव के लिए सोनिया गांधी को पत्र लिखा गया है. पत्र लिखने वालों में 5 पूर्व मुख्यमंत्री, कई CWC सदस्य, वर्तमान सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री भी शामिल है. सोमवार को होने वाली CWC की महत्वपूर्ण बैठक से पहले पत्र सामने आया है. पत्र लगभग 15 दिन पहले लिखा बताया जा रहा है. कहा कि पार्टी का भविष्य दाव पर लगा है. राष्ट्र संकट में है, हमें ओपन एंड फ्रैंक होना चाहिए. पूर्णकालिक और प्रभावी नेतृत्व की जरूरत है. संभवतः पार्टी संगठन में बदलाव के लिए पहली बार आवाज उठी है.

कांग्रेस में 23 वरिष्ठ नेताओं ने उठाया आश्चर्यजनक कदम prachina in article 1

फुल टाइम, एक्टिव लीडरशिप की जरूरत:
जानकार सूत्रों के मुताबिक सोनिया गांधी को लिखे पत्र में रोड मैप सुझाया है. इस पत्र में लिखा गया है कि फुल टाइम, एक्टिव लीडरशिप की जरूरत है. जो AICC और PCC मुख्यालयों पर उपलब्ध हो. निष्पक्ष, स्वतंत्र और लोकतांत्रिक संगठनात्मक चुनाव सुनिश्चित हो. इसके लिए संगठन में स्वतंत्र चुनाव अथॉरिटी हो. पार्टी संविधान के अनुसार CWC सदस्य चुने जाए. ब्लॉक,PCC डेलिगेट्स और AICC सदस्यों के चुनाव हो. पार्टी में संस्थागत नेतृत्व तंत्र की जरूरत जो सामूहिक मार्गदर्शन कर सके. समान विचार वाली पार्टियों से राष्ट्रीय गठबंधन हो. पूर्व कांग्रेसी नेताओं से फिर से संपर्क हो.

इन कांग्रेसी नेताओं ने लिखा पत्र:
सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस में बदलाव की आवाज़ उठने लगी है. शायद राहुल की अध्यक्ष पद से बेरुखी की वजह से यह आवाज उठी. 23 वरिष्ठ और युवा नेताओं ने सोनिया गांधी को पत्र लिखा है. पत्र लिखने वालों में गुलाम नबी आजाद,आनंद शर्मा, मनीष तिवारी, कपिल सिब्बल, शशि थरूर, विवेक तन्खा, मुकुल वासनिक,जितिन प्रसाद, भूपिंदर सिंह हुड्डा, राजेन्द्र कौर भट्टल, वीरप्पा मोइली,पृथ्वीराज चव्हाण, पीजे कुरियन, अजय सिंह, रेणुका चौधरी, मिलिंद देवड़ा शामिल है. पत्र पर राज बब्बर, अरविंदर सिंह लवली, कौल सिंह ठाकुर, अखिलेश प्रसाद सिंह, कुलदीप शर्मा, योगानंद शास्त्री और संदीप सिंह के भी हस्ताक्षर हैं.

COMMENTS