3 मंजिला इमारत गिरी, 8 लोगों की मौत, कई लोगों के फंसे होने की आशंका

3 मंजिला इमारत गिरी, 8 लोगों की मौत, कई लोगों के फंसे होने की आशंका  3 मंजिला इमारत गिरी, 8 लोगों की मौत, कई लोगों के फंसे होने की आशंका mumbai

मुंबई. महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई से बड़े हादसे की खबर है. मुंबई से सटे भिवंडी में तीन मंजिला इमारत गिर गई है. हादसा सोमवार सुबह हुआ. मलबे में 35 से 40 लोग फंसे थे. हादसे की  सूचना मिलते ही पुलिस और एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गई. अभी तक की जानकारी के मुताबिक, स्थानीय लोगों की मदद से कम से कम 20 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है. मलबे में दबे बाकी 25 लोगों के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन (Rescue Operation) चलाया जा रहा है. समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, हादसे में अब तक 8 लोगों की मौत की खबर है.

3 मंजिला इमारत गिरी, 8 लोगों की मौत, कई लोगों के फंसे होने की आशंका prachina in article 1

थाणे नगर निगम के पीआरओ ने बताया कि हादसा सुबह 3 बजकर 20 मिनट पर भिवंडी के पटेल कंपाउंड में हुआ. उस दौरान इमारत के लोग गहरी नींद में थे. अभी तक मलबे से 8 लोगों के शव निकाले गए हैं. मरने वाली की पहचान की जा रही है. बाकी लोगों की तलाश जारी है

थाणे नगर निगम के पीआरओ के मुताबिक, 1984 में बने जिलानी अपार्टमेंट, मकान नंबर 69 नामक इमारत का आधा हिस्सा देर रात ढह गया. ये इमारत डेंजर लिस्ट में थी. इसे खाली करने के लिए नोटिस भी जारी किया गया था.  नोटिस मिलने के बाद कुछ लोग तो यहां से चले गए, मगर कुछ लोग यहीं रह रहे थे.
बताया जाता है कि मुंबई में पिछले दिनों हुई भारी बारिश की वजह से इमारत कमजोर हो चुकी थी. इस इमारत में 21 परिवार रहते थे. एनडीआरएफ की टीम ने सोमवार सुबह मलबे से एक बच्चे को सुरक्षित निकाल लिया.

 

COMMENTS