Corona के नए स्ट्रेन मिलने के बाद UK से लौटे जयपुर के 333 यात्री

Corona के नए स्ट्रेन मिलने के बाद UK से लौटे जयपुर के 333 यात्री  Corona के नए स्ट्रेन मिलने के बाद UK से लौटे जयपुर के 333 यात्री uk

Corona के नए स्ट्रेन मिलने के बाद UK से लौटे जयपुर के 333 यात्री mr bika fb post

जयपुर: ब्रिटेन में कोविड-19 के नए स्ट्रेन (COVID new strain) ने बड़ी दिक्कत खड़ी कर दी है. भारत आने वाले उन तमाम यात्रियों को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है जो हाल में ही यू के से लौटे हैं. नए स्ट्रेन को लेकर राजस्थान चिकित्सा विभाग भी पूरी तरीके से अलर्ट मोड पर है, इस संबंध में प्रदेश के सभी जिला कलेक्टर को यह अलर्ट जारी कर दिया गया है कि उनके जिलों में पहुंचे उन तमाम यात्रियों पर विशेष निगरानी रखी जाए जो हाल में ही यूके से लौटे हैं.

Corona के नए स्ट्रेन मिलने के बाद UK से लौटे जयपुर के 333 यात्री prachina in article 1

23 और 24 दिसंबर को यूके से 811 लोगों की सूची तैयार की गई है. जिसमें सर्वाधिक 333 यात्री राजधानी जयपुर में पहुंचे हैं.ब्रिटेन से आने वाले हर यात्री पर विशेष निगरानी के निर्देश दिए गए हैं. आरटी पीसीआर कोविड-19 टेस्ट नेगेटिव (new variant of coronavirus) आने के बावजूद ऐसे सभी यात्रियों को 7 दिन क्वारनटाईन रखा जाएगा और इस दौरान यात्रियों का एक बार फिर से कोविड-19 टेस्ट भी किया जाएगा.

राजधानी जयपुर समेत प्रदेश के जिलों में पहुंचे इन यात्रियों को लेकर सभी सीएमएचओ और उनकी आर आर टी टीमें युद्ध स्तर पर इन सभी यात्रियों को चिन्हित कर उन पर निगरानी बरते हुए है और उनकी स्क्रीनिंग शुरू हो गई है. जरूरत पड़ने पर उनका कोविड टेस्ट भी किया जाएगा. इन सभी लोगों को स्वास्थ्य विभाग की तरफ से घरों में ही रहने के निर्देश दिये जा रहे हैं. कोरोना वायरस को लेकर स्ट्रेन के बदलने की जो जानकारी सामने आ रही है. उसे लेकर एसएमएस मेडिकल कॉलेज समेत अन्य लैब में जांच शुरू हो चुकी है.

COMMENTS