fbpx

राजस्थान में डेंगू से 34 मौत: इन 12 जिलों में बढ़ रहे डेंगू के रोगी

राजस्थान में डेंगू से 34 मौत: इन 12 जिलों में बढ़ रहे डेंगू के रोगी  राजस्थान में डेंगू से 34 मौत: इन 12 जिलों में बढ़ रहे डेंगू के रोगी cbh

राजस्थान में डेंगू से 34 मौत: इन 12 जिलों में बढ़ रहे डेंगू के रोगी mr bika fb post

कोरोना के बाद अब डेंगू ने राजस्थान में कहर मचा दिया है। प्रदेश में पहली बार हुआ है जब डेंगू के 13 हजार 759 से ज्यादा मरीज मिल चुके हैं। अब तक 34 से ज्यादा लोगों की जान चली गई है। इससे पहले 13,706 केस साल 2017 में आए थे, जो किसी भी साल में मिले डेंगू के मरीजों में सर्वाधिक थे। इस बार राजस्थान के सभी 33 जिले भी डेंगू की जद में आ चुके हैं। जयपुर, कोटा, जोधपुर समेत 12 जिलों में हालात बेकाबू हैं। इन जिलों में 400 या उससे ज्यादा केस सामने आ चुके हैं और डेंजर जोन में है।

राजस्थान में डेंगू से 34 मौत: इन 12 जिलों में बढ़ रहे डेंगू के रोगी prachina in article 1

डेंजर जिलों की सूची में सबसे पहला नंबर राजधानी जयपुर का है। जयपुर में अब तक 2562 से ज्यादा केस आ चुके हैं। वहीं इस बीमारी से अब तक 5 लोगों की मौत हो गई है। जयपुर के बाद कोटा दूसरा ऐसा जिला है जहां सबसे ज्यादा 1300 मरीज मिले हैं। वहीं पूरे प्रदेश में अब तक डेंगू से 34 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

जयपुर, कोटा जिलों के अलावा बीकानेर, अलवर, धौलपुर, झालावाड़, करौली, उदयपुर, बाड़मेर, भरतपुर, चूरू और जोधपुर डेंजर जिलों की कैटेगरी में शामिल हैं। इन जिलाें में 400 से एक हजार के करीब मरीज अब तक मिल चुके हैं। झालवाड़, धौलपुर, करौली, चूरू, बाड़मेर जैसे छोटे और कम आबादी वाले जिलों में भी डेंगू ने कहर मचा रखा है।

 

Zomato  राजस्थान में डेंगू से 34 मौत: इन 12 जिलों में बढ़ रहे डेंगू के रोगी o2 badge r

COMMENTS

You cannot copy content of this page