कोलायत धर्मशाला पर 40 किलो वाट का रूफटॉप सोलर प्लांट मंजूर

 कोलायत धर्मशाला पर 40 किलो वाट का रूफटॉप सोलर प्लांट मंजूर

बीकानेर । कुमावत समाज के महान संत श्री गुरु गरबा जी महाराज की 745 वीं पुण्यतिथि पर आयोजित कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री श्री अर्जुन राम जी मेघवाल ने वर्चुअली जुड़ कर कुम्हार समाज को संबोधित किया भाजपा जिला उपाध्यक्ष ओर बी पी एच ओ के प्रदेश संयोजक एडवोकेट अशोक प्रजापत ने बताया कि श्री अर्जुन राम मेघवाल ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि कुम्हार समाज से मेरा वर्षों से नाता रहा है इस समाज ने मुझे हमेशा भरपूर प्यार और सहयोग दिया है और मेरा भी समाज के प्रति कृतज्ञ भाव रहता है ।साथ ही हमें गुरु गरबा जी के जीवन से बहुत कुछ सीखना चाहिए गुरु गरबा जी ने 24 साल की उम्र में अपना राजपाट छोड़कर सन्यास लिया और समाज में व्याप्त कुरीतियों को दूर करने में अपना जीवन समर्पित कर दिया। गरबा जी ने विधवा पुनर्विवाह आरंभ कर महिलाओं के साथ हो रहै अत्याचार और दुर्गति को मिटाकर नया जीवन दान देने का काम किया । साथ ही मानव सेवा, पशु सेवा, मांस भक्षण नही करना, व्यसनों से दूर रहने की भी सलाह दी आज हमें गुरु गरबा जी के आदर्शों को अपने जीवन में अपनाना चाहिए श्री अर्जुन राम मेघवाल  ने देशवाली कुम्हार धर्मशाला श्री कोलायत के8 छत पर 40 किलो वाट सोलर प्लांट  लगाने की घोषणा की और साथ ही कहां कि इस सोलर प्लांट से जो बिजली के बिल की मासिक बचत होगी उस राशि का उपयोग समाज कल्याण में और बालिका उत्थान में करें सभा को संबोधित करते हुए भाजपा जिला उपाध्यक्ष और भारतीय प्रजापति हिरोज ऑर्गेनाइजेशन( बी पी एच ओ ) के प्रदेश संयोजक एडवोकेट अशोक प्रजापत ने कहा कि गुरु गरबा जी हम सब के आदर्श हैं उनके 745 में पुण्यतिथि पर हम सब समाज में व्याप्त कुरीतियों को दूर करने का प्रण लें तभी समाज आगे बढ़ेगा बालिकाओं को शिक्षा के प्रति प्रेरित करें और सामाजिक एकता को और अधिक बलशाली करने का प्रण लें।

 सभा के विशेष अतिथि के रुप में श्री सुरेंद्र कुमार प्रजापत पुलिस निरीक्षक थानाधिकारी महिला थाना ने समाज को एकता और अखंडता बनाए रखने पर बल दिया मृत्यु भोज जैसी कुरीतियों को बंद करने की ओर काम करने की जरूरत बताई ।
अपने स्वागत भाषण में धर्मशाला के संरक्षक श्री धूड़ाराम जी गेधर श्री अर्जुन राममेघवाल का स्वागत और अभिनंदन किया और उनके सादा जीवन उच्च विचार जीवन शैली को हम सबको  अपनाने का संदेश दिया। धर्मशाला के अध्यक्ष आर्य नवला राम लखेसर ने धर्मशाला की व्यवस्था और उसके रखरखाव और संचालन उसकी निर्माण संबंधी समस्त जानकारियां केंद्रीय मंत्री के सामने रखी ।
सभा को संरक्षक श्री शंकर लाल जी लिंबा ढाणी, दीपाराम के गेधर,
जिला परिषद सदस्य श्री पुरखाराम गेधर आदि ने संबोधित किया। मीटिंग में अधिशासी अभियंता श्री मोहर सिंह, लूणाराम गेधर, लेखा अधिकारी गुलाबचंद, डॉक्टर दिवाकर वर्मा, डॉक्टर सुमन वर्मा, बीपीएचओ के जिला संयोजक रामलाल भोभरिया हलवाई, bpho के जिला महामंत्री श्री भंवर लाल लिम्बा, धर्मशाला कोषाध्यक्ष भंवरलाल गेधर, कन्हैया लाल गेधर, चंपालाल गेधर,सोहन लाल मंगलाव, मूलचंद मंगलाव, एडवोकेट आसुराम ओस्तवाल, एडवोकेट नारायण राम माहर, एडवोकेट जीवराज तल्फ़ियार, दीपाराम कालोड,गणेश लिम्बा रामचंद्र गेधर, किशन लाल केदार कुमावत, भाजपा आई टी शेल के जिला संयोजक श्री शुशील कुमार सहित समाज के सैकड़ों गणमान्य लोग उपस्थित थे ।  सभा के अंत मे धर्मशाला सरंक्षक श्री धूड़ाराम गेधर ने केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल का और इन सब में सहयोग करने के लिए एडवोकेट अशोक प्रजापत का धन्यवाद ज्ञापित किया सभा का संचालन शिव कुमार जाखड़ ने किया ।

S.N.Acharya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page