केन्द्रीय मंत्री मेघवाल के सहयोग से पीबीएम हॉस्पिटल में 40 नए ऑक्सीजन कन्सन्ट्रेटर किए गए भेंट

केन्द्रीय मंत्री मेघवाल के सहयोग से पीबीएम हॉस्पिटल में 40 नए ऑक्सीजन कन्सन्ट्रेटर किए गए भेंट  केन्द्रीय मंत्री मेघवाल के सहयोग से पीबीएम हॉस्पिटल में 40 नए ऑक्सीजन कन्सन्ट्रेटर किए गए भेंट OC 1

केन्द्रीय मंत्री मेघवाल के सहयोग से पीबीएम हॉस्पिटल में 40 नए ऑक्सीजन कन्सन्ट्रेटर किए गए भेंट mr bika fb post

बीकानेर । केन्द्रीय संसदीय कार्य एवं भारी उद्योग और लोक उद्यम राज्य मंत्री अर्जुनराम मेघवाल के सहयोग और प्रेरणा से बीकानेर के पीबीएम हॉस्पिटल में 25 लाख की लागत से उच्च स्तर के 40 नए ऑक्सीजन कन्सन्ट्रेटर की व्यवस्था की गयी है। शुक्रवार देर शाम केन्द्रीय मंत्री मेघवाल ने भाजपा पदाधिकारियों के साथ इन 40 ऑक्सीजन कन्सन्ट्रेटर को पीबीएम चिकित्सालय अधीक्षक डॉ. परमेन्द्र सिरोही को सुपुर्द किया ।  केन्द्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने बताया कि उच्च क्वालिटी के ये कन्सन्ट्रेटर महेन्द्रा सस्टीन और एन.टी.पी.सी. (नेशनल थर्मल पावर कारपोरेशन लिमिटेड) भारत सरकार के उपक्रम के सी.एस.आर. फंड से उपलब्ध करवाए गए  है। ये कन्सन्ट्रेटर 1 लीटर से 5 लीटर प्रति मिनट क्षमता से  ऑक्सीजन का उत्पादन कर सकते हैं और इन्हें कहीं भी सिगंल फेज बिजली से लगातार चलाया जा सकता है। इन कन्सन्ट्रेटर की सहायता से ऐसे मरीज जिनको 5 लीटर प्रति मिनट तक की ऑक्सीजन की आवश्यकता होगी उनके लिए प्राणवायु ऑक्सीजन का सहज सुलभ स्त्रोत होगा।

केन्द्रीय मंत्री मेघवाल के सहयोग से पीबीएम हॉस्पिटल में 40 नए ऑक्सीजन कन्सन्ट्रेटर किए गए भेंट prachina in article 1

ऑक्सीजन कन्सन्ट्रेटर को पीबीएम चिकित्सालय अधीक्षक को  सुपुर्द करते समय मेडिकल कॉलेज में केन्द्रीय मंत्री मेघवाल और कम्पनी प्रतिनिधियों के साथ भाजपा जिलाध्यक्ष अखिलेश प्रताप सिंह, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य और पूर्व जिलाध्यक्ष डॉ. सत्यप्रकाश आचार्य, जिला उपाध्यक्ष अशोक प्रजापत, जिला महामंत्री मोहन सुराणा,जिला मंत्री और मीडिया प्रभारी मनीष आचार्य, अरुण जैन, मंडल अध्यक्ष नरसिंह सेवग, दिनेश महात्मा, युवा मोर्चा महामंत्री गोपाल अग्रवाल, वेद व्यास इत्यादि भाजपा पदाधिकारी कार्यकर्त्ता उपस्थित रहे। कोरोना की दूसरी फेज के कारण संक्रमित मरीजों की संख्या बहुत तेजी से बढ़ रही है और इसी के अनुपात में  ऑक्सीजन की मांग भी तेजी से बढ़ रही है। पीबीएम हॉस्पिटल में सिलेण्डरों के दबाव को कम करने की दिशा में लगातार  प्रयास किए जा रहे हैं।

केन्द्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने बताया कि बीकानेर में ऑक्सीजन जरूरत को पूरा करने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। जिसमें 600 एलपीएम क्षमता का ऑक्सीजन प्लांट केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के सी.एम.एस.एस. (सेन्ट्रल मेडीकल सर्विस सौसायटी) द्वारा जल्द ही बीकानेर में स्थापित किया गया है और जल्द ही शुरू होने वाला है।

केन्द्रीय मंत्री मेघवाल ने आमजन से कोरोना महामारी में जिला प्रशासन द्वारा लागू किए गए सोशल डिस्टेसिंग और अनुशासन पखवाडे के नियमों का पालन करने की अपील की है और साथ ही विश्वास दिलाया की ऑक्सीजन संबंधी किसी भी प्रकार की बीकानेर में कमी नही आने दी जाऐगी। इस बाबत जिला प्रशासन एवं चिकित्सकों द्वारा बताए जाने वाली समस्त व्यवस्थाओं को शीघ्रातिशीघ्र रूप से पूरा करने के लिए उनके द्वारा सम्पूर्ण प्रयास किए जायेंगे ।

अर्जुनराम मेघवाल ने बताया की पूरा देश मिलकर वैश्विक महामारी कोरोना से संघर्ष कर रहा है और देश के माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में हम सभी मिलकर इस महामारी पर विजय प्राप्त करेंगे।

Zomato  केन्द्रीय मंत्री मेघवाल के सहयोग से पीबीएम हॉस्पिटल में 40 नए ऑक्सीजन कन्सन्ट्रेटर किए गए भेंट o2 badge r

COMMENTS

You cannot copy content of this page