बीकानेर में पिछले 15 दिनों में कोरोना के 5 हजार केस , ये क्षेत्र बने हॉटस्पॉट

बीकानेर में पिछले 15 दिनों में कोरोना के 5 हजार केस , ये क्षेत्र बने हॉटस्पॉट  बीकानेर में पिछले 15 दिनों में कोरोना के 5 हजार केस , ये क्षेत्र बने हॉटस्पॉट hdfg

बीकानेर। बीकानेर में कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा है। महज आधे महीने में संक्रमितों की संख्या पांच हजार के पास पहुंच गई है। इसके बाद भी आम आदमी न तो सोशल डिस्टेंसिंग की पालना कर रहा है और न मास्क पहनने के प्रति गंभीरता दिखा रहा है। चिंता की बात यह है कि जो लोग जांच करवा रहे हैं, उनमें पॉजीटिव आने की प्रतिशत लगातार बढ़ती जा रही है। चिकित्सा विभाग के सूत्रों की मानें तो अब तक बीकानेर में सिर्फ एक नवम्बर से पंद्रह नवम्बर तक 4 हजार 937 लोग कोरोना पॉजीटिव आ चुके हैं। नवम्बर माह में लिए गए कोविड टेस्ट के 36.1 फीसदी लोग पॉजीटिव आये हैं। वहीं अक्टूबर माह में यह प्रतिशत 32.4 ही था। अक्टूबर माह में कोरोना टेस्ट कम हुए थे लेकिन नवम्बर में इसमें बढ़ोतरी हुई है। नवम्बर के महज पंद्रह दिनों में एक बार भी पॉजीटिव का आंकड़ा सौ से नीचे नहीं रहा। दो नवम्बर को सबसे कम एक सौ एक पॉजीटिव थे जबकि एक नवम्बर को अधिकतम 578 संक्रमित मिले, वहीं सात नवम्बर को भी पांच सौ आठ पॉजीटिव थे। तीन दिन ऐसे भी थे जब चार सौ से अधिक पॉजीटिव आये।

बीकानेर में पिछले 15 दिनों में कोरोना के 5 हजार केस , ये क्षेत्र बने हॉटस्पॉट prachina in article 1

जयनारायण व्यास कॉलोनी हॉटस्पॉट
बीकानेर में परकोटे से निकलकर कोरोना वायरस अब बाहरी क्षेत्र में घुस गया है। रविवार को सबसे पॉश जयनारायण व्यास कॉलोनी में बीस से अधिक संक्रमित आये हैं। वहीं व्यास कॉलोनी के पास ही स्थित कांता खतुरिया कॉलोनी, पवनपुरी क्षेत्र में भी बड़ी संख्या में पॉजीटिव है।

गांवों में भी फैल रहा संक्रमण
अब तक माना जा रहा था कि ग्रामीण क्षेत्र में कोरोना नहीं है लेकिन पिछले कुछ दिनों से ग्रामीण क्षेत्र से बड़ी संख्या में रोगी आ रहे हैं। रविवार को आई सूची में बज्जू, बरसिंहसर, भादवा खिंयेरा, पलाना, रायसर, हिम्मटसर, बिग्गा बास, कालू, गाडवाला आदि क्षेत्रों से कोरोना रोगी सामने आये है। इसके अलावा श्रीडूंगरगढ़ नोखा व श्रीकोलायत से भी बड़ी संख्या में कोरोना पॉजीटिव है।

COMMENTS