राजस्थान में 811 लोग पिछले दिनों में लौटे ब्रिटेन से, 7 लोग पाए गए कोरोना संक्रमित

राजस्थान में 811 लोग पिछले दिनों में लौटे ब्रिटेन से, 7 लोग पाए गए कोरोना संक्रमित  राजस्थान में 811 लोग पिछले दिनों में लौटे ब्रिटेन से, 7 लोग पाए गए कोरोना संक्रमित rahhgaf

राजस्थान में 811 लोग पिछले दिनों में लौटे ब्रिटेन से, 7 लोग पाए गए कोरोना संक्रमित mr bika fb post

जयपुर: कोरोना संक्रमण (Coronavirus) देश में पूरी तरह नियंत्रित अभी नहीं हुआ कि ब्रिटेन के नए कोविड स्ट्रेन (New Covid strain) ने देश में चिंताएं बढ़ा दी हैं. राजस्थान भी इस स्ट्रेन को लेकर पूरी तरह अलर्ट मॉड पर है. इस संबंध में प्रदेश के सभी जिला कलेक्टर को यह अलर्ट जारी कर दिया गया था कि उनके जिलों में पहुंचे उन तमाम यात्रियों पर विशेष निगरानी रखी जाए जो हाल में ही यूके (UK) से लौटे हैं. 23 और 24 दिसंबर को यूके से 811 लोगों की सूची तैयार की गई है. जिसमें सर्वाधिक 333 यात्री राजधानी जयपुर में पहुंचे हैं.इनमें से 7 यात्री कोरोना जांच में संक्रमित पाए गये हैं और अब इन सभी के सैम्पल नए कोविड स्ट्रेन की जांच के लिए पुणे की नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ़ वायरोलॉजी लैब में भेजे गये हैं. साथ ही इन लोगों के संपर्क में आये लोगों की कॉन्ट्रैक्ट ट्रेसिंग (Contract tracing) भी जारी है.

राजस्थान में 811 लोग पिछले दिनों में लौटे ब्रिटेन से, 7 लोग पाए गए कोरोना संक्रमित prachina in article 1

ब्रिटेन से आने वाले हर यात्री पर विशेष निगरानी के निर्देश दिए गए हैं. आरटी पीसीआर कोविड-19 टेस्ट नेगेटिव (New Variant of Coronavirus) आने के बावजूद ऐसे सभी यात्रियों को 7 दिन क्वारनटाईन रखा जाएगा और इस दौरान यात्रियों का एक बार फिर से कोविड-19 टेस्ट भी किया जाएगा.

 

COMMENTS