बारिश के बाद पड़ेगी हार्ड कंपाने वाली सर्दी, इन राज्यों में जारी हुआ अलर्ट

बारिश के बाद पड़ेगी हार्ड कंपाने वाली सर्दी, इन राज्यों में जारी हुआ अलर्ट  बारिश के बाद पड़ेगी हार्ड कंपाने वाली सर्दी, इन राज्यों में जारी हुआ अलर्ट fsgdsh

बारिश के बाद पड़ेगी हार्ड कंपाने वाली सर्दी, इन राज्यों में जारी हुआ अलर्ट mr bika fb post

उत्तर भारत में बारिश का दौर रुकने के बाद एक बार फिर कड़ाके की ठंड पड़ने लगी है। दिल्ली और राजस्थान के तापमान में गिरावट हुई है। मौसम विभाग ने बताया है कि 11 और 12 जनवरी को उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा और उत्तरी राजस्थान में शीतलहर चल सकती है। तो वहीं दक्षिण भारत में भारी बारिश होने की संभावना है।

बारिश के बाद पड़ेगी हार्ड कंपाने वाली सर्दी, इन राज्यों में जारी हुआ अलर्ट prachina in article 1

उत्तर पश्चिम भारत में आने वाले चार पांच दिनों के दौरान न्यूनतम तामपान तीन से पांच डिग्री की गिरावट आ सकती है। उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा और उत्तरी राजस्थान में शीतलहर चलने की संभावना है। मौसम विभाग ने बताया है कि नौ और दस जनवरी की सुबह पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ और पश्चिमी उत्तरप्रदेश में छिटपुट स्थानों और दिल्ली, पूर्वी उत्तर प्रदेश, राजस्थान तथा उत्तर पश्चिम मध्यप्रदेश में घना कोहरा छाया रह सकता है।

पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी

जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश औरर उत्तराखंड में बर्फबारी के बाद ठंड बढ़ गई है। इ राज्यों के कई इलाकों में पारा शून्य से नीचे चला गया है। भारी बर्फबारी के कारण कई सड़के बंद हो गई जिसके कारण यातायात प्रभावित हुआ है। आने वाले दिनों में और बर्फाबरी होने की आशंका है।

राजस्थान में हो सकती है बारिश

एक नया पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय हो रहा है। इसके कारण राजस्‍थान में आने वाले कुछ दिनों में सर्दी बढ़ सकती है, तो वहीं अगले चौबीस घंटे में कई जगहों बारिश होने की संभावना है। राज्‍य के अनेक इलाकों में घना कोहरा प्रकोप रहेगा। पश्चिमी विक्षोभ की वजह से आने वाले 24 घंटों तक पूर्वी राजस्थान के कोटा, भरतपुर और जयपुर संभाग के जिलों में कहीं-कहीं गरज के साथ हल्के से मध्यम बारिश हो सकती है, तो वहीं एक-दो स्थानों पर ओला पड़ सकता है।

दक्षिणपूर्व अरब सागर और दक्षिण तमिलनाडु तट के आसपास चक्रवाती हलचल बढ़ गई है जिसके कारण आने वाले दो-तीन दिन तक दक्षिण भारतीय प्रायद्वीप में बारिश होने की संभावना है। कुछ स्थानों पर गरज के साथ भारी और मध्यम बारिश होगी। कर्नाटक तट से महाराष्ट्र तट की ओर चलने वाली हवाओं के कारण आने वाले दो दिन तक महाराष्ट्र में कुछ जगहों पर गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं। तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकेल एवं केरल में भारी बारिश हो सकती है

COMMENTS