fbpx

जिला चिकित्सालय में बनेगा 50 बेड का आधुनिक जनरल वार्ड

जिला चिकित्सालय में बनेगा 50 बेड का आधुनिक जनरल वार्ड  जिला चिकित्सालय में बनेगा 50 बेड का आधुनिक जनरल वार्ड bikaner jia chikitsaly

जिला चिकित्सालय में बनेगा 50 बेड का आधुनिक जनरल वार्ड mr bika fb post

बीकानेर। एसडीएम राजकीय जिला चिकित्सालय में 50 बेड का नया जनरल वार्ड, डाॅक्टर ड्यूटी रूम, नर्सिग ड्यूटी रूम, ओपीडी एवं जनरल टाॅयलेट का निर्माण होगा। यह कार्य ऊर्जा मंत्री डाॅ. बी. डी. कल्ला की प्रेरणा से रिन्यू पावर प्राइवेट लिमिटेड द्वारा सीएसआर के तहत जिला अस्पताल के लिए स्वीकृत 70 लाख रुपये की राशि से करवाए जाएंगे।
जिला अस्पताल अधीक्षक डाॅ. प्रवीण चतुर्वेदी ने बताया कि वर्तमान में जिला अस्पताल में 104 बेड स्वीकृत हैं। कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के दौरान और अधिक बेड की आवश्यकता महसूस की गई। नया वार्ड बनने से इस जरूरत को पूर्ण किया जा सकेगा। उन्होंने बताया कि नवीन वार्ड आधुनिक साज सज्जा के साथ बनाया जाएगा। इसका उपयोग कोरोना तथा अन्य संक्रामक बीमारियों के इलाज के लिए भर्ती मरीजों के लिए किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इसके बाद अस्पताल की बेड क्षमता बढ़कर 154 हो जाएगी। नया बेड एनआरएचएम के माध्यम से बनाया जाएगा।
एनआरएचएम के अधिशाषी अभियंता राजाराम सोनी ने बताया कि नवीन वार्ड एवं अन्य निर्माण कार्यों के नक्शे तैयार कर लिए गए हैं तथा शीघ्र ही निविदा प्रक्रिया प्रारम्भ कर दी जाएगी।

जिला चिकित्सालय में बनेगा 50 बेड का आधुनिक जनरल वार्ड prachina in article 1
Zomato  जिला चिकित्सालय में बनेगा 50 बेड का आधुनिक जनरल वार्ड o2 badge r

COMMENTS

You cannot copy content of this page