विभिन्न बूथों पर सोमवार को कुल 3993 लोगो ने काढे का सेवन किया

विभिन्न बूथों पर सोमवार को कुल 3993 लोगो ने काढे का सेवन किया  विभिन्न बूथों पर सोमवार को कुल 3993 लोगो ने काढे का सेवन किया hhc

बीकानेर,  गांधी विद्या मंदिर,सरदार शहर एवं आयुर्वेद विभाग बीकानेर के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित तीन दिवसीय सर्वज्वरहर क्वाथ वितरण कार्यक्रम के अन्तर्गत सोमवार को बीकानेर शहर के विभिन्न स्थानों पर काढा वितरण किया। अभियान के प्रथम दिवस पर विभिन्न बूथों पर कुल 3993 लोगांे ने काढे का सेवन किया।
आयुर्वेद विभाग के उपनिदेशक डाॅ कौशल कुमार कालरा ने बताया कि विभाग की तरफ से शहर में दस स्थानों पर बूथ बनाये गये तथा सभी बूथों पर आयुर्वेद विभाग की तरफ से चिकित्सक,कम्पाउण्डर एवं परिचारकों ने अपनी सेवाएं दी तथा सभी बूथों पर बिप फाउण्डेशन के कार्यकर्ताओं ने भी सहयोग किया। आगामी दो दिवसों में भी सभी बूथों पर काढे का वितरण किया जायेगा। आयुर्वेद विभाग की तरफ से इस कार्यक्रम के प्रभारी डाॅ सुधान्शु व्यास ने बताया कि सभी दस बूथों पर विभाग के अतिरिक्त निदेशक                  डाॅ हनुमान सिंह गढवाल,सहायक निदेशक डाॅ नरेन्द्र कुमार शर्मा एवं डाॅ सुरेश कुमार सैनी,कार्यक्रम समन्वयक डाॅ रामकुमार शर्मा एवं गांधी विद्या मंदिर सरदार शहर संस्था के सचिव ब्रिगेडियर अजयपति त्रिपाठी ने जाकर निरीक्षण किया तथा आमजन को इस काढे के सेवन हेतु पे्ररित किया। विभाग के अतिरिक्त निदेशक एवं उपनिदेशक द्वारा मुलसा फुलसा कोटडी स्थित बूथ का फीता काटकर अभियान का शुभारम्भ किया गया। अभियान के प्रथम दिवस पर सभी बूथों पर कुल 3993 लोगांे ने इस काढे का सेवन किया।

विभिन्न बूथों पर सोमवार को कुल 3993 लोगो ने काढे का सेवन किया prachina in article 1

COMMENTS