पश्चिमी राजस्थान के इन जिलों में लू को लेकर चेतावनी जारी

पश्चिमी राजस्थान के इन जिलों में लू को लेकर चेतावनी जारी  पश्चिमी राजस्थान के इन जिलों में लू को लेकर चेतावनी जारी rajasthan lu

पश्चिमी राजस्थान के इन जिलों में लू को लेकर चेतावनी जारी mr bika fb post

जयपुर। प्रदेश में नौतपा का कहर जारी है। बुधवार को प्रदेश के अधिकांश शहरों का दिन का तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के पार चला गया। राजधानी जयपुर में दिन की शुरुआत तेज धूप और गर्मी के साथ हुई लेकिन दिन में अचानक मौसम पलटा और तेज आंधी चली। कुछ ऐसा ही हाल अजमेर, उदयपुर और नागौर में का रहा। अजमेर में दोपहर साढ़े तीन बजे धूल भरी आंधी चलनी शुरू हो गई और इसके बाद कुछ देर बूंदाबांदी भी हुई। वहीं उदयपुर में बारिश और नागौर में भी तेज आंधी के साथ बरसात हुई। राजधानी जयपुर, कोटा, बाड़मेर, जैसलमेर, जोधपुर, बीकानेर, चूरू, श्रीगंगानगर, भीलवाड़ा, वनस्थली, अलवर, पिलानी, सीकर, चित्तौडगढ़़, फलौदी, सवाई माधोपुर, धौलपुर, करौली और पाली का पारा का 40 डिग्री सेल्सियस को पार कर गया। प्रदेश में सबसे अधिक गरम फलौदी और बीकानेर (43.8 डिग्री सेल्सियस) रहे।

पश्चिमी राजस्थान के इन जिलों में लू को लेकर चेतावनी जारी prachina in article 1

आगामी चार दिन के मौसम का पूर्वानुमान

27 मई : प्रतापगढ़, राजसमंद, सिरोही में जिलों में एक दो स्थानों पर 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवा चलने की संभावना

28 मई: बांसवाड़ा, भीलवाड़ा, डूंगरपुर, राजसमंद, चित्तौडगढ़़ में मेघगर्जन के साथ वज्रपात की संभावना वहीं बीकानेर, जैसलमेर, नागौर में लू का यलो अलर्ट।

29 मई: बारां, झालावाड़, कोटा में एक दो स्थानों पर मेघगर्जन के साथ वज्रपात जबकि बीकानेर, जैसलमेर, नागौर में लू की यलो अलर्ट।

30 मई: अलवर, सीकर, झुंझुनू, भरतपुर, बीकानेर, चूरू, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ जिलों में एक दो स्थानों पर मेघगर्जन के साथ 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवा चलने की संभावना वहीं बीकानेर, जैसलमेर, नागौर में लू की यलो अलर्ट।

Zomato  पश्चिमी राजस्थान के इन जिलों में लू को लेकर चेतावनी जारी o2 badge r

COMMENTS

You cannot copy content of this page