आचार्य श्री धरणीधर महादेव के स्थापना दिवस का हुआ समापन

आचार्य श्री धरणीधर महादेव के स्थापना दिवस का हुआ समापन  आचार्य श्री धरणीधर महादेव के स्थापना दिवस का हुआ समापन WhatsApp Image 2020 12 27 at 1

आचार्य श्री धरणीधर महादेव के स्थापना दिवस का हुआ समापन mr bika fb post

 बीकानेर । दो दिन से चले आ रहे धर्णीधर मंदिर के स्थापना दिवस का समापन रविवार को श्याम पाटो उत्सव के साथ हुआ। आचार्य श्री धरणीधर ट्रस्ट के सचिव जितेंद्र आचार्य ने बताया की दो दिन से मंदिर में भक्तों द्वारा महादेव का श्रृंगार तथा थम्ब की पूजा की गयी थी और रविवार श्याम को पाटो उत्सव के साथ इसका समापन हुआ।
पूरे कार्यक्रम में मुख्य अतिथि हरीश चंद्र माथुर, लोकप्रक्षीसन संस्थान के अतिरिक्त निदेशक शिशिर चतुर्वेदी व पूर्व उप महापौर अशोक आचार्य उपस्थित रहे। कार्य क्रम मे तबला वादक मनोज भादानी , असीम आचार्य, अभय आचार्य , हर्ष वर्धन व शुभम आचार्य ने महादेव के भजनों से पाटो उत्सव में चार चाँद लगाए। समाज सेवी राम किशन आचार्य ने मंदिर के इतिहास के बारे में भक्तो को जानकारी दी बताया की महापुरुष श्री धरणीधर जी आचार्य ने मिगसर सुदी बारस संवत 1776 को धरणीधर महादेव मंदिर का निर्माण करवाया था। आज पूरे मंदिर को रंगबिरंगी रोशनी से सजाया गया। गुलाब के पुष्पों से श्रृंगार व तीन पहर पूजा की गयी। जयकिशन आचार्य व सन्ना महाराज ने हवन व महारती की और सभी भक्तो का इस कार्य क्रम को सम्पन्न बनाने में धन्यवाद किया ।

आचार्य श्री धरणीधर महादेव के स्थापना दिवस का हुआ समापन prachina in article 1

COMMENTS