बीकानेर कोरोना को लेकर अतिरिक्त जिला कलेक्टर ने दिए अहम निर्देश

बीकानेर कोरोना को लेकर अतिरिक्त जिला कलेक्टर ने दिए अहम निर्देश  बीकानेर कोरोना को लेकर अतिरिक्त जिला कलेक्टर ने दिए अहम निर्देश bikaner corona

बीकानेर। अतिरिक्त जिला कलेक्टर (प्रशासन) ए एच गौरी ने कहा कि पोजीटिव आने वाले व्यक्ति के घर में हाई रिस्क या सीनियर सिटीजन लोगों की अनिवार्यत प्राथमिकता से सेम्पलिंग हो।
सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित कोविड समीक्षा बैठक में गौरी ने यह निर्देश दिए।  ग्रामीण क्षेत्र में भी  सैंपल साइज बढ़ाएं और नोखा और लूणकरणसर ब्लाक पर विशेष ध्यान दें। उन्होंने सुपर स्पेशलिटी ब्लॉक में व्यवस्थाओं की समीक्षा करते हुए कहा कि एस एस बी में साफ सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाए। इसके लिए यदि अतिरिक्त संसाधनों की आवश्यकता है तो इस संबंध में जल्द डिमांड कर लें ताकि समय पर संसाधन उपलब्ध करवाकर  साफ-सफाई और अटेंडेंट सहित समस्त आवश्यकताएं पूरी की जा सकेेेे व व्यवस्थााएं चस्त-दुरुस्त बनी रहे। उन्होंने सुपर स्पेशलिटी ब्लॉक में किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए एक फायर ब्रिगेड तैनात करने के भी निर्देश दिए।
गौरी ने कहा कि पोस्ट कोविड केयर सेंटर में आईसीयू की आवश्यकता वाले मरीजों के लिए आवश्यकतानुसार पर्याप्त ऑक्सीजन गैस सिलेंडर उपलब्ध रहें। उन्होंने हेल्प डेस्क और वार रुम की व्यवस्थाओं की समीक्षा करते हुए कहा कि मरीजों को किसी भी प्रकार की समस्या होने पर तुरंत रिस्पांस देना सुनिश्चित किया जाए।
सीएमएचओ डॉ बीएल मीना ने बताया कि जिले में अब तक 1 लाख 75 हजार से अधिक सेम्पलिंग की जा  चुकी हैं। गत 5 दिनों में होम क्वॉरेंटाइन किए गए पोजिटिव में से 20 मरीजों को पीबीएम अस्पताल में शिफ्ट किया गया है। बैठक में नगर निगम आयुक्त मेघराज सिंह मीना, सहायक निदेशके लोक सेवाए, सबीना विश्नोई, सहायक कलक्टर बिंदु खत्री, सरदार पटेल मेडिकल कॉलेज प्राचार्य डॉ एस एस राठौड़, सीएमएचओ डॉ बी एल मीना, पीबीएम अस्पताल अधीक्षक डॉ गुंजन सोनी सहित विभिन्न अधिकारी मौजूद रहे।

बीकानेर कोरोना को लेकर अतिरिक्त जिला कलेक्टर ने दिए अहम निर्देश prachina in article 1

COMMENTS