बीकानेरराजस्थान

प्रशासन शहरों के संग और प्रशासन गांवों के संग अभियान शनिवार से , पहले दिन 10 शिविर होंगे आयोजित

बीकानेर। प्रशासन शहरों के संग अभियान का शुभारम्भ शनिवार को मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत द्वारा जयपुर में प्रातः 11.30 बजे आयोजित हाने वाले राज्य स्तरीय समारोह के दौरान किया जाएगा। राज्य स्तरीय समारोह का सीधा प्रसारण निगम कार्यालय सभागार में किया जाएगा। निगम स्तर पर अभियान का शुभारम्भ दोपहर 1 बजे निगम कार्यालय में होगा। नगर निगम आयुक्त पंकज शर्मा ने यह जानकारी दी।
इसी प्रकार नगर विकास न्यास द्वारा प्रशासन शहरों के संग अभियान के तहत शिविरों का आयोजन अम्डेकर भवन में किया जाएगा। नगर विकास न्यास सचिव नरेन्द्र सिंह पुरोहित ने बताया कि शिविरों के दौरान विभिन्न कार्यों के लिए कार्मिकों की नियुक्ति की गई है। इससे जुड़ी सभी तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया गया है।
पहले दिन आयोजित होंगे 10 शिविर
ग्रामीणों की समस्याओं के समाधान तथा राज्य सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पात्र लोगों तक पहुंचाने के उद्देश्य से ‘प्रशासन गांवों के संग अभियान’ भी शनिवार से प्रारम्भ होगा। इसके तहत ग्राम पंचायत स्तर तक शिविर आयोजित होंगे, जिनमें 22 विभागों के अधिकारी मौजूद रहेंगे। अभियान के तहत पहले दिन बीकानेर के खारा, लूणकरणसर के काकड़वाला, श्रीडूंगरगढ़ के पूनरासर, कोलायत के गजनेर, बज्जू के जागनवाला, पूगल के पूगल, छत्तरगढ़ के सत्तासर, खाजूवाला के 14 बीडी, नोखा के धरनोक तथा रातडिया में शिविर आयोजित होंगे।

What's your reaction?