fbpx

प्रशासन शहरों के संग अभियान में लाएं तेजी, प्रकरणों का हो समयबद्ध निस्तारण- मेहता

प्रशासन शहरों के संग अभियान में लाएं तेजी, प्रकरणों का हो समयबद्ध निस्तारण- मेहता  प्रशासन शहरों के संग अभियान में लाएं तेजी, प्रकरणों का हो समयबद्ध निस्तारण- मेहता image 1

प्रशासन शहरों के संग अभियान में लाएं तेजी, प्रकरणों का हो समयबद्ध निस्तारण- मेहता mr bika fb post

बीकानेर। जिला कलेक्टर नमित मेहता ने प्रशासन शहरों के संग अभियान के तहत आयोजित किए जा रहे शिविरों के तहत शत प्रतिशत निर्धारित लक्ष्य हासिल करने के निर्देश दिए हैं।
मेहता ने बुधवार को कलेक्ट्रेट सभागार में प्रशासन शहरों के संग अभियान की समीक्षा बैठक में यह निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के इस महत्वाकांक्षी अभियान के तहत हो सकने लायक समस्त कार्य करने की गति बढ़ाई जाए। यदि कार्य की प्रगति निर्धारित स्तर तक नहीं पहुंची तो संबंधित अधिकारी  की जिम्मेदारी तय की जाएगी।
मेहता ने कहा कि बीकानेर नगर निगम तथा नगर पालिका नोखा, श्रीडूंगरगढ़ और देशनोक में प्राप्त आवेदनों पर त्वरित कार्यवाही की जाए। अधिकारी अपनी टीम को अतिरिक्त समय देने के लिए प्रेरित करें।

प्रशासन शहरों के संग अभियान में लाएं तेजी, प्रकरणों का हो समयबद्ध निस्तारण- मेहता prachina in article 1

अलग से लगे काउंटर
इंदिरा गांधी क्रेडिट योजना का लाभ  अधिक से अधिक पात्र व्यक्ति को मिले इसके लिए शिविरों में अलग से काउंटर लगाए जाएं तथा आवेदकों को इस योजना का लाभ लेने के लिए समझाइश करने के लिए कर्मचारी लगाएं।
जिला कलेक्टर ने भवन मानचित्र ,नाम हस्तांतरण, खांचा भूमि आवंटन ,उप विभाजन, 69 ए कृषि भूमि नियमन पट्टे सहित समस्त कार्यों की नियमित मॉनिटरिंग करने और प्रगति में सुधार लाने के निर्देश देते हुए कहा कि सभी यूएलबी नोडल अधिकारी भी नियमित रूप से अपनी-अपनी नगर पालिकाओं की मॉनिटरिंग करते हुए कार्य में तेजी लाया जाना सुनिश्चित करें।
जिला कलेक्टर ने उप निदेशक आईसीडीएस को निर्देश दिए कि शहरी और ग्रामीण शिविरों के दौरान संबंधित आंगनबाड़ी कार्यकर्ता आवश्यक रूप से शिविर स्थल पर उपस्थित रहे, यह सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने कहा कि अगले सप्ताह के लिए रिव्यु के बाद लक्ष्य पुनः तय किए जाएंगे। सभी अधिकारी यह भी सुनिश्चित करें कि प्राप्त व निस्तारित किए गए प्रकरणों के आंकड़े भी पूरी तरह से अपडेट रहें।
बैठक में अतिरिक्त जिला कलेक्टर (नगर) अरुण प्रकाश शर्मा, नगर निगम आयुक्त अभिषेक खन्ना, सीईओ जिला परिषद ओम प्रकाश, आईसीडीएस उपनिदेशक शारदा चौधरी, सहायक निदेशक लोक सेवाएं सविना विश्नोई, उप निदेशक सामाजिक न्याय और अधिकारिता विभाग एलडी पंवार सहित संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

Zomato  प्रशासन शहरों के संग अभियान में लाएं तेजी, प्रकरणों का हो समयबद्ध निस्तारण- मेहता o2 badge r

COMMENTS

You cannot copy content of this page