World Cup 2019: आखिरी मैच भी हारा अफगानिस्तान, वेस्टइंडीज ने 23 रन से दी मात

World Cup 2019: आखिरी मैच भी हारा अफगानिस्तान, वेस्टइंडीज ने 23 रन से दी मात  World Cup 2019: आखिरी मैच भी हारा अफगानिस्तान, वेस्टइंडीज ने 23 रन से दी मात 04 07 2019 west indies won 19369852 22406467 1

: विश्व कप के 42वें लीग मुकाबले में वेस्टइंडीज का सामना अफगानिस्तान के साथ लीड्स में हुआ। इस मैच में वेस्टइंडीज ने अफगानिस्तान को 23 रन से हरा दिया। अफगानिस्तान की इस एक और हार के साथ वर्ल्ड कप से बिना कोई मैच जीते ही विदाई हो गई।

World Cup 2019: आखिरी मैच भी हारा अफगानिस्तान, वेस्टइंडीज ने 23 रन से दी मात prachina in article 1

इस मुकाबले में वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज ने 50 ओवर में 6 विकेट खोकर 311 रन बनाए। वहीं, 312 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए अफगानिस्तान की टीम 50 ओवर 288 रन पर ढेर हो गई और मैच 23 रन से हार गई। वर्ल्ड कप के 12वें सीजन में ये अफगानिस्तान की लगातार 9वीं हार थी।

अफगानिस्तान की पारी, खील ने ठोकी फिफ्टी

312 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए अफगानिस्तान को पहला झटका कप्तान गुलबदीन नईब के रूप में लगा। नईब 6 गेंदों में 5 रन बनाकर केमार रोच की गेंद पर ईविन लुईस के हाथों कैच आउट हुए। इसके बाद रहमत शाह और विकेटकीपर बल्लेबाज इकराम अली खील ने अर्धशतक पूरे कर लिए। लेकिन, 62 रन के निजी स्कोर पर रहमत शाह कार्लोस ब्रैथवेट की गेंद पर क्रिस गेल के हाथों कैच आउट हुए।

अफगानिस्तान को तीसरा झटका विकेटकीपर बल्लेबाज इकराम अली खील के रूप में लगा। इकराम अली 86 रन बनाकर क्रिस गेल की गेंद पर LBW आउट हुए। इसी ओवर में नजीब भी रन आउट हो गए। नजीब 31 रन बनाकर ब्रैथवेट और हेटमायर के थ्रो पर रन आउट हुए। इसके बाद मोहम्मद नबी 2 रन बनाकर केमार रोच की गेंद पर फैबियन एलेन के हाथों कैच आउट हुए।

अफगानी टीम को छठा झटका समीउल्लाह शिनवारी के रूप में लगा। शिनवारी 6 रन बनाकर केमार रोच की गेंद पर हेटमायर के शिकार बने। सातवां झटका असगर अफगान के रूप में लगा। असगर 40 रन बनाकर ब्रैथवेट की गेंद पर होल्डर के हाथों आउट हुए। आठवां विकेट दवलत जादरान के रूप में गिरा जो 1 रन बनाकर ब्रैथवेट के शिकार बने। नौवां विकेट राशिद खान के रूप में गिरा। राशिद 9 रन बनाकर ब्रैथवेट के चौथे शिकार बने। पारी की आखिरी गेंद पर सैयद शिर्जाद ओशेन थोमस के शिकार बने।

वेस्टइंडीज की पारी, लुईस, शाई होप व पूरन के अर्धशतक

कैरेबियाई पारी की शुरुआत क्रिस गेल व इविन लुईस ने की। इन दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 21 रन की साझेदारी हुई। गेल को दौलत जारदान ने सात रन पर विकेट के पीछे कैच करवा दिया। उनका कैच इरकाम अली खील ने लपका। वेस्टइंडीज को दूसरा झटका इविन लुईस के रूप में लगा। लुईस 78 गेंदों में 58 रन बनाकर राशिद खान की गेंद पर मोहम्मद नबी के हाथों कैच आउट हुए।

अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हेटमायर को दौलत जारदान ने अपनी गेंद पर नूर अली के हाथों कैच करवा दिया। उन्होंने 31 गेंदों पर 39 रन बनाए। शाइ होप के रूप में वेस्टइंडीज को चौथा झटका लगा। होप 92 गेंदों में 77 रन बनाकर मोहम्मद नबी की गेंद पर राशिद खान के हाथों कैच आउट हुए। निकोलस पूरन 58 रन बनाकर जबकि जेसन होल्डर 45 रन बनाकर आउट हो गए। कार्लोस ब्रेथवेट 14 रन बनाकर नाबाद रहे। अफगानिस्तान की तरफ से दौलत जारदान को दो वहीं सईद सज्जाद, मो. नबी व राशिद खान को एक-एक सफलता मिली।

दोनों टीमों में हुए दो-दो बदलाव

इस मैच के लिए कैरेबियाई टीम में दो बदलाव हुए। इविन लुईस और केमार रोच टीम में आए हैं जबकि सुनील अंबरीस और शैनन ग्रैब्रिएल अंतिम ग्यारह से बाहर किए गए। वहीं अफगानिस्तान की टीम में दौलत जारदान और शिरजाद की एंट्री हुई है जबकि हामिद हसन व शाहिदी टीम में नहीं थे।

World Cup 2019: आखिरी मैच भी हारा अफगानिस्तान, वेस्टइंडीज ने 23 रन से दी मात ad for in article 1

COMMENTS