fbpx

GST काउंसिल की बैठक पर आज निगाहें, स्वास्थ्य सेवाओं सहित कई सेक्टर में राहत की उम्मीद

GST काउंसिल की बैठक पर आज निगाहें, स्वास्थ्य सेवाओं सहित कई सेक्टर में राहत की उम्मीद  GST काउंसिल की बैठक पर आज निगाहें, स्वास्थ्य सेवाओं सहित कई सेक्टर में राहत की उम्मीद gst counsil

GST काउंसिल की बैठक पर आज निगाहें, स्वास्थ्य सेवाओं सहित कई सेक्टर में राहत की उम्मीद mr bika fb post

पिछली जीएसटी काउंसिल की बैठक में गठित मंत्री समूह की रिपोर्ट आने के बाद अहम बैठक का आज होने जा रही है. जीएसटी काउंसिल की आज की बैठक की अध्यक्षता वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण  करेंगी. राजस्थान से वरिष्ठ मंत्री शांति धारीवाल, प्रमुख सचिव वित्त अखिल अरोड़ा सहित राजस्थान के वित्त प्रबंधन से जुड़े अधिकारी मौजूद रहेंगे.

GST काउंसिल की बैठक पर आज निगाहें, स्वास्थ्य सेवाओं सहित कई सेक्टर में राहत की उम्मीद prachina in article 1

मंत्री शांति धारीवाल जीएसटी काउंसिल की बैठक में भी राजस्थान के हिस्से की बकाया राशि की मांग कर सकते हैं. वहीं, उधार लेने की सीमा बढ़ाने की मांग फिर से दोहराई जा सकती है. बैठक में महामारी और स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़े कई अहम निर्णय संभावित है. खासकर कोरोना के बाद तेजी से फैलते ब्लैक फंगस की दवाओं पर लगने वाले GST को कम किया जा सकता है. इससे पहले 28 मई को हुई GST काउंसिल की पिछली बैठक में PPE किट, मास्क और टीके जैसी जरूरी चीजों पर टैक्स कटौती के लिए मंत्रियों के एक समूह का गठन किया गया था.

ग्रुप ऑफ मिनिस्टर्स ने 7 जून को अपनी रिपोर्ट काउंसिल को सौंपी है. बैठक में ग्रुप ऑफ मिनिस्टर्स की तरफ से सौंपी गई रिपोर्ट पर विचार किया जाएगा. बैठक में इस बात पर फैसला होगा कि किन चीजों की दरें कम की जा सकती हैं. वहीं, कुछ राज्य इस पक्ष में हैं कि कोविड से जुड़ी जरूरी चीजों पर GST कम होना चाहिए। वित्त मंत्री की साल मेंं दूसरी बैठक काफी अहम मानी जा रही है. कोविड महामारी से जुड़ी चीजों, दवाइयों, टीकों और चिकित्सा उपकरणों पर टैक्स छूट देने पर फैसला संभव है.

Zomato  GST काउंसिल की बैठक पर आज निगाहें, स्वास्थ्य सेवाओं सहित कई सेक्टर में राहत की उम्मीद o2 badge r

COMMENTS

You cannot copy content of this page