एम्बुलेंस कर्मियों ने दी प्रदेश व्‍यापी हड़ताल की चेतावनी, जानें पूरा मामला

एम्बुलेंस कर्मियों ने दी प्रदेश व्‍यापी हड़ताल की चेतावनी, जानें पूरा मामला  एम्बुलेंस कर्मियों ने दी प्रदेश व्‍यापी हड़ताल की चेतावनी, जानें पूरा मामला dfgffy

राजस्‍थान की अशोक गहलोत सरकार इस समय कोरोना वायरस की महामारी से निजात पाने के लिए पूरा दमखम लगा रही है, लेकिन इस बीच एम्बुलेंस कर्मियों ने अपनी मांग नहीं मामने पर 12 अक्‍टूबर से प्रदेश व्‍यापी हड़ताल की चेतावनी देकर नई परेशान खड़ी कर दी है. कोरोनकाल में हड़ताल की घोषणा राजस्थान एम्बुलेंस कर्मचारी यूनियन की प्रदेश स्तरीय बैठक के बाद की गई है. राजस्थान एम्बुलेंस कर्मचारी यूनियन प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि हमारी 108 एम्बुलेंस के संचालन के लिए निकाली गई निविदा में संशोधन के अलावा कई मांगें हैं और सरकार ने बात नहीं मानी तो प्रदेश व्‍यापी हड़ताल शुरू कर दी जाएगी.

एम्बुलेंस कर्मियों ने दी प्रदेश व्‍यापी हड़ताल की चेतावनी, जानें पूरा मामला prachina in article 1

राजस्थान एम्बुलेंस कर्मचारी यूनियन की ये हैं मांगें
राजस्थान एम्बुलेंस कर्मचारी यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि निविदा में संशोधन के अलावा एम्बुलेंस कर्मियों का वेतन हर साल 10 फीसदी बढ़ाने और 20 लाख रुपये का दुर्घटना बीमा कराने की सरकार से हमारी गुजारिश है. साथ ही कहा कि हमने सरकार के सामने राजस्थान हाई कोर्ट के फैसले के अनुसार सितंबर के वेतन 20 प्रतिशत बढ़ाकर देने की मांग भी रखी है. यही नहीं, राज्य सरकार द्वारा संविदा कर्मचारियों के लिए बनाई गई कमेटी में एम्बुलेंस कर्मचारियों को भी शामिल करने के लिए पत्र लिखने और उस पत्र की एक कॉपी एम्बुलेंस कर्मचारी यूनियन को भी देने की मांग की गई है.

आपको बता दें कि राजस्‍थान में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की कुल संख्या 1,50,467 हो गई है. जबकि राज्य में संक्रमण से मरने वालों की कुल संख्या 1,590 तक पहुंच गई है. हालांकि अब तक कुल 1,27,526 लोग ठीक हो चुके हैं.

COMMENTS