महाजन में चल रहे युद्धाभ्यास में अमेरिकी सैनिक कोरोना पॉजिटिव मिला

महाजन में चल रहे युद्धाभ्यास में अमेरिकी सैनिक कोरोना पॉजिटिव मिला  महाजन में चल रहे युद्धाभ्यास में अमेरिकी सैनिक कोरोना पॉजिटिव मिला bdg

महाजन में चल रहे युद्धाभ्यास में अमेरिकी सैनिक कोरोना पॉजिटिव मिला mr bika fb post

बीकानेर के महाजन फील्ड फायरिंग रेंज में चल रही भारत और अमेरिका के युद्धाभ्यास में हिस्सा लेने आई अमेरिकी सेना का प्रतिनिधि कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। फिलहाल उसे आइसोलेट किया गया है। उसके पॉजिटिव होने की पुष्टि बीकानेर के सरदार पटेल मेडिकल कॉलेज में हुई जांच में हुई है। सेना ने भी इसकी पुष्टि कर दी है।

महाजन में चल रहे युद्धाभ्यास में अमेरिकी सैनिक कोरोना पॉजिटिव मिला prachina in article 1

हर रोज की तरह मंगलवार को जारी कोरोना रोगियों की रिपोर्ट में वेस्ट कमांड महाजन से 14 लोगों की कोरोना जांच रिपोर्ट आई है। 13 भारतीयों की रिपोर्ट निगेटिव है, वहीं एक अमेरिकी सैनिक की रिपोर्ट पॉजिटिव है। सेना प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल अमिताभ शर्मा ने बताया कि यह जवान अमेरिका से भारत आते हुए ही जांच के दौरान कोरोना संदिग्ध था। ऐसे में उसकी जांच हो रही थी। वो पहले से आइसोलेट है और किसी भी अन्य अमेरिकी सैनिक या भारतीय सैनिक के सम्पर्क में नहीं आया है।

शर्मा ने बताया कि संबंधित विंग के प्रभारी इस बारे में पूरी तरह सजग हैं। उन्होंने बताया कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हो रहे इस अभ्यास से पहले स्वास्थ्य संबंधित सभी प्रोटोकॉल पूरे किए जाते हैं। फिर भी कोई कोरेाना पॉजिटिव है तो उसे अस्पताल में या अलग जगह आइसोलेट करने की व्यवस्था है।

COMMENTS