गुरुवार को इन अस्पतालों में वैक्सीन की पहली डोज लगवाने का एक और मौका

गुरुवार को इन अस्पतालों में वैक्सीन की पहली डोज लगवाने का एक और मौका  गुरुवार को इन अस्पतालों में वैक्सीन की पहली डोज लगवाने का एक और मौका bikaner vaccination

गुरुवार को इन अस्पतालों में वैक्सीन की पहली डोज लगवाने का एक और मौका mr bika fb post
बीकानेर। कोविड-19 टीकाकरण महाअभियान के अंतर्गत गुरूवार को पीबीएम अस्पताल के जिरियाट्रिक सेंटर व लालगढ़ स्थित रेलवे के जोनल अस्पताल में एक बार फिर कोविड वैक्सीन की पहली डोज देने के लिए बूथ बनाए गए हैं। विभिन्न विभागों की मांग को देखते हुए जिला कलेक्टर नमित मेहता ने स्वास्थ्य विभाग को 2 बूथों पर पहली डोज के लिए सत्र आयोजित करने के निर्देश दिए हैं। सीएमएचओ डॉ सुकुमार कश्यप ने बताया कि पीबीएम अस्पताल के जिरियाट्रिक सेंटर पर स्वास्थ्य, राजस्व, गृह, पुलिस, होमगार्ड, आरएसी, पंचायती राज, नगरनिगम व नगरपालिका सहित समस्त रजिस्टर्ड लाभार्थी कोविड वैक्सीन की पहली डोज लगवा सकेंगे। जबकि रेलवे अस्पताल में रेलवे पुलिस फाॅर्स के जवानो, अधिकारीयों व कर्मचारियों को कोविड वैक्सीन की पहली डोज दी जाएगी। वहीँ पीबीएम अस्पताल के डायबिटिक सेंटर, मेडिकल कॉलेज पुराना भवन व फोर्ट डिस्पेंसरी में विधिवत दूसरी डोज देने के लिए सत्र लगाए जाएंगे। जिन स्वास्थ्यकर्मियों को 28 जनवरी तक वैक्सीन की पहली डोज लग गई थी वे सभी गुरुवार को अपने नजदीकी केंद्र पर वैक्सीन की दूसरी डोज लगवा सकेंगे।
आरसीएचओ डॉ राजेश कुमार गुप्ता ने बताया कि बुधवार को 1,056 स्वास्थ्यकर्मियों को कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज देकर पूर्ण टीकाकृत किया गया। इस प्रकार कुल 3,362 स्वास्थ्य कर्मियों का टीकाकरण पूर्ण हो गया है। 11 बूथ पर 1,056 व्यक्तियों को कोवीशील्ड वैक्सीन लगाई गई जिसमे वैक्सीन की 108 वायल उपयोग में ली गई। ये वो स्वास्थ्य कर्मी हैं जिन्होंने 16 से 27 जनवरी के बीच कोविड वैक्सीन की पहली डोज ली थी। पीबीएम अस्पताल के जिरियाट्रिक सेंटर पर 126, डायबिटिक सेंटर पर 143, मेडिकल कॉलेज में 33, कोठारी मेडिकल 88, फोर्ट डिस्पेंसरी 105, सीएचसी नोखा 171, पांचू 82, जसरासर 63, गजनेर 67, लूणकरणसर 90 व पीएचसी नौरंगदेसर में 88 स्वास्थ्य कर्मियों को सेकंड डोज दी गई।

COMMENTS