बीकानेर

बैंक में लूट की तैयारी में घूम रहे पांच युवकों को दबोचा

बीकानेर के पूगल में पुलिस ने छह युवकों को गिरफ्तार किया है। पुलिस को आशंका है कि ये युवक पहले खाजूवाला के स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की ब्रांच में लूट करने की कोशिश में थे, लेकिन समय रहते पुलिस को इनकी सूचना मिल गई। बाद में ये लोग पूगल पहुंचे, जहां गिरफ्तार हो गए। गिरफ्तार युवकों के पास हथियार और मिर्ची पाउडर भी मिला है, जो आमतौर पर लूट में काम आता है।

पुलिस को आशंका है कि एसबीआई बैंक में डाका डालने की कोशिश में थे। गश्त के दौरान आरोपी संदिग्ध हालात में दिखे तो पूछताछ की गई। पूछताछ में डकैती की योजना का खुलासा हुआ है। इससे पहले वे खाजूवाला गए थे। बैंक लूटने के लिए रैकी की मगर सुरक्षा व्यवस्था ठीक होने की वजह से बात नहीं बनी। यहां वे पूगल के बाद गणेशगढ़ में भी डकैती की योजना बना रहे थे।

पूगल थानाधिकारी विकास विश्नोई के अनुसार एक आरोपी पंजाब, चार श्रीगंगानगर व एक खाजूवाला का है। आरोपियों की पहचान 28 केवाईडी खाजूवाला निवासी 18 वर्षीय मुकेश पुत्र केशराराम, खयो वाली ढ़ाब, बोदीवाला थाना क्षेत्र, फाजिल्का, पंजाब निवासी 22 वर्षीय जयप्रकाश पुत्र दिलीप कुमार, गणेशगढ़, चूनावढ़ थाना क्षेत्र, श्रीगंगानगर निवासी 22 वर्षीय सुरेंद्र पुत्र सतपाल, गणेशगढ़ निवासी 40 वर्षीय जयसिंह पुत्र भादराराम, भागसर, लालगढ़ थाना क्षेत्र, श्रीगंगानगर निवासी 27 वर्षीय मंगलाराम पुत्र मनोहरलाल व भागसर निवासी 31 वर्षीय महेंद्र पुत्र मनोहर लाल के रूप में हुई है।

What's your reaction?