fbpx

असम बाढ़ : 10 की मौत, दस लाख लोग विस्थापित, और बुरे हो सकते हैं हालात

असम बाढ़ : 10 की मौत, दस लाख लोग विस्थापित, और बुरे हो सकते हैं हालात  असम बाढ़ : 10 की मौत, दस लाख लोग विस्थापित, और बुरे हो सकते हैं हालात 14 07 2019 bihar flood waterlogging 19397670 124239823

असम बाढ़ : 10 की मौत, दस लाख लोग विस्थापित, और बुरे हो सकते हैं हालात mr bika fb post

देश के उत्तरपूर्वी राज्य असम में मानसून की भारी बारिश से बाढ़ आ गई है। जिससे करीब 10 लाख लोग अपने घरों से विस्थापित हुए हैं और बीते 72 घंटे में कम से कम दस लोगों की मौत हो गई है। इस बात की जानकारी शनिवार को अधिकारियों ने दी है। अधिकारियों का कहना है कि आने वाले दिनों में स्थिति और खराब हो सकती है।

असम बाढ़ : 10 की मौत, दस लाख लोग विस्थापित, और बुरे हो सकते हैं हालात prachina in article 1

ब्रह्मपुत्र और उसकी सहायक नदियों के पानी से जूझ रहे असम राज्य के 33 जिलों में बाढ़ की गंभीर स्थिति बनी हुई है। जिससे राज्य के 1800 गांव प्रभावित हैं। राज्य सरकार के बाढ़ के बुलेटिन में कहा गया है कि अलग-अलग डूबने की घटनाओं में इन दस लोगों की मौत हुई है।

माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में बारिश के चलते ब्रहम्पुत्र नदी का जल स्तर और बढ़ सकता है। असम के जल संसाधन मंत्री का कहना है कि बाढ़ की स्थिति अभी भी गंभीर बनी हुई है। असम चाय के बगानों के लिए जाना जाता है। ये राज्य सालों से बाढ़ और भारी बारिश का सामना कर रहा है। जिससे दर्जनों लोगों की जान जाती है और हजारों को अपने घरों से विस्थापित होना पड़ता है।

 

Zomato  असम बाढ़ : 10 की मौत, दस लाख लोग विस्थापित, और बुरे हो सकते हैं हालात o2 badge r

COMMENTS

You cannot copy content of this page