सिडनी में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 66 रनों से हराया, 3 मैचों की सीरीज़ में 1-0 की बढ़त

सिडनी में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 66 रनों से हराया, 3 मैचों की सीरीज़ में 1-0 की बढ़त  सिडनी में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 66 रनों से हराया, 3 मैचों की सीरीज़ में 1-0 की बढ़त navbharat times 6 1

सिडनी में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 66 रनों से हराया, 3 मैचों की सीरीज़ में 1-0 की बढ़त mr bika fb post

ऑस्ट्रेलिया ने भारत को पहले वनडे में 66 रनों से हरा दिया है. इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की सीरीज़ में 1-0 की बढ़त ले ली है. ऑस्ट्रेलिया ने भारत के सामने जीत के लिए 375 रनों की विशाल लक्ष्य खड़ा किया. जवाब में टीम इंडिया सिर्फ 308 रन ही बना सकी. भारत की तरफ से हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने सबसे ज्यादा 90 रनों की पारी खेली. ओपनर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने भी 74 रनों की शानदार पारी खेली. सीरीज़ का दूसरा मैच अब रविवार को सिडनी में ही खेला जाएगा.

सिडनी में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 66 रनों से हराया, 3 मैचों की सीरीज़ में 1-0 की बढ़त prachina in article 1

हार्दिक और धवन का कमाल
सिर्फ 101 रनों के स्कोर पर टीम इंडिया के 4 बल्लेबाज़ आउट हो गए थे. लेकिन इसके बाद शिखर धवन और हार्दिक पंड्या ने बेहतरीन बैटिंग की. खास कर पंड्या जबरदस्त फॉर्म में नजर आए. पंड्या ने सिर्फ 31 गेंदों पर अपनी हाफ सेंचुरी पूरी की. जबकि धवन ने 55 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया. इन दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 128 रनों की साझेदारी की. इन दोनों के क्रीज पर रहने से टीम इंडिया ने जीत की उम्मीद नहीं छोड़ी थी. लेकिन जैसे ही शिखर धवन और फिर पंड्या आउट हुए टीम इंडिया की हार तय हो गई.

अच्छी शुरुआत के बाद विकेट गिरे
इससे पहले मयंक अग्रवाल और शिखर धवन ने भारत को तेज़ शुरुआत दिलाई. 25 गेंदों में ही इन दोनों ने स्कोर को 50 के पार पहुंचा दिया. लेकिन छठे ओवर में जोश हेजलवुड ने इस जोड़ी को तोड़ दिया. अग्रवाल 22 रन बनाने के बाद आउट हो गए. हेजलवुड ने इसके बाद अपनी खतरनाक गेंदों से टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर की कमर तोड़ कर रख दी. विराट कोहली जीवनदान मिलने के बाद भी बड़ी पारी नहीं खेल सके. वो 21 रन रन बना कर आउट हो गए. श्रेयष अय्यर को भी हेजलवुड ने चलता कर दिया. वो सिर्फ 2 रन बना सके. थोड़ी देर बार एडम ज़ेम्पा ने केएल राहुल की पारी पर ब्रेक लगा दी.

COMMENTS