जिला कलेक्टर की पहल पर एनसीसी केडेट्स का जागरुकता अभियान प्रारम्भ

जिला कलेक्टर की पहल पर एनसीसी केडेट्स का जागरुकता अभियान प्रारम्भ  जिला कलेक्टर की पहल पर एनसीसी केडेट्स का जागरुकता अभियान प्रारम्भ WhatsApp Image 2021 04 15 at 5

जिला कलेक्टर की पहल पर एनसीसी केडेट्स का जागरुकता अभियान प्रारम्भ mr bika fb post

बीकानेर। एनसीसी की सात राज बटालियन के कैडेट्स ने गुरुवार को बिना मास्क सड़कों पर घूम रहे तथा सोशल डिस्टेंसिंग की पालना नहीं करने वाले लोगों को समझाया कि  कोरोना एडवाइजरी की पालना में किसी स्तर पर लापरवाही ना करें। छोटी सी भूल संक्रमण को और बढ़ा सकती है।
कैडेट्स ने तीर्थ  स्तंभ, गंगानगर चैराहा, भीमसेन चैधरी सर्किल, तुलसी सर्किल, अंबेडकर सर्किल सहित विभिन्न क्षेत्रों में मास्क नहीं लगाने वालों से समझाइश की। इन कैडेट्स ने जिला प्रशासन के कोरोना वारियर्स के रूप में जन जागरूकता का सघन अभियान चलाया तथा मुख्य मार्गों के अलावा दुकानदारों, वाहन चालकों, थड़ी संचालकों तथा आमजन को मास्क लगाने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि लोग अनावश्यक भीड़ भाड़ ना करें।

जिला कलेक्टर की पहल पर एनसीसी केडेट्स का जागरुकता अभियान प्रारम्भ prachina in article 1

इस अवसर पर जागरूकता अभियान के समन्वयक राजेंद्र जोशी ने कहा कि जिला कलेक्टर की पहल पर एनसीसी की सात राज बटालियन के कैडेट्स को जिला प्रशासन की ओर से श्कोरोना वारियर्सश् मनोनीत किया गया है। इन कैडेट्स द्वारा गुरुवार को जन जागरण अभियान की शुरुआत की गई। उन्होंने बताया कि एनसीसी कैडेट्स के 13 दल बनाए गए हैं, जो विभिन्न क्षेत्रों में सतत रूप से इस जागरूकता की गतिविधियां आयोजित करेंगे तथा कोरोना एडवाइजरी की अवहेलना करने वाले लोगों के लोगों को   समझाएंगे।
सात राज बटालियन के सूबेदार जीजी भाई ने कहा कि सामाजिक सरोकारों के कार्यों के निर्वहन में एनसीसी ने सदैव अग्रणी भूमिका निभाई है। जिला प्रशासन द्वारा दी गई इस जिम्मेदारी को कैडेट्स पूर्ण जिम्मेदारी से निर्वहन करेंगे तथा जन-जन में चेतना के प्रयास होंगे। एनसीसी कैडेट ने अंडर ऑफिसर तुषार बजाज और इतिश्री राजावत के नेतृत्व में यह अभियान चलाया। इस दौरान सहायक निदेशक (जनसंपर्क) हरि शंकर आचार्य मौजूद रहे।

COMMENTS

You cannot copy content of this page