देश

बुरी खबर! अब इन iPhone पर नहीं चलेगा WhatsApp , देखें लिस्ट

WhatsApp वैसे तो ग्राहकों के लिए एक से बढ़ कर एक फीचर्स पेश करके अच्छी खबर देता है. लेकिन इस बार कंपनी लोगों को झटका देने के लिए तैयार है. दरअसल वॉट्सऐप जल्द कुछ पुराने iPhone पर काम करना बंद कर देगा. कंपनी ने एक नए सपोर्ट अपडेट में घोषणा की है. इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप कंपनी ने कहा है कि वह इस साल के आखिर में iOS 10 और iOS 11 डिवाइस के लिए सपोर्ट खत्म कर देगी. WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, WhatsApp ने iOS 10 या iOS 11 पर चलने वाले iPhone यूज़र्स को चेतावनी देना शुरू कर दिया है कि उन्हें 24 अक्टूबर के बाद WhatsApp का इस्तेमाल जारी रखने के लिए अपने iPhone को अपडेट करना होगा.

चेतावनी वाले मैसेज में लिखा है, ‘वॉट्सऐप 24 अक्टूबर 2022 के बाद आईओएस के इस वर्जन का सपोर्ट करना बंद कर देगा. इसके लिए Setting> Genera पर जाएं, फिर लेटेस्टट iOS वर्जन पाने के लिए सॉफ्टवेयर अपडेट पर टैप करें.’

ये यूज़र्स अभी इस्तेमाल कर पाएं वॉट्सऐप
जो लोग iPhone 5s या iPhone 6 का इस्तेमाल कर रहे हैं, उनके लिए WhatsApp अभी काम करता रहेगा, और अगर उनके iPhone मेटा-स्वामित्व वाले इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप का सपोर्ट करना बंद कर देते हैं, तो उन्हें नोटिफाई कर दिया जाएगा.

अपने हेल्प सेंटर पेज पर, WhatsApp ने पहले से ही बताया हुआ है कि ऐप का इस्तेमाल करते रहने के लिए iPhone यूज़र्स को iOS 12 या लेटेस्ट सॉफ्टवेयर चलाना होगा. वहीं दूसरी तरफ एंड्रॉयड यूज़र्स को वॉट्सऐप का इस्तेमाल करने के लिए एंड्रॉयड 4.1 या नए अपडेट चाहिए होंगे.

What's your reaction?