बैंक सरकारी योजनाओं में समय पर जरूरतमंदों को ऋण दें-मेहता

बैंक सरकारी योजनाओं में समय पर जरूरतमंदों को ऋण दें-मेहता  बैंक सरकारी योजनाओं में समय पर जरूरतमंदों को ऋण दें-मेहता 20200919 155659 scaled

बीकानेर। जिला कलक्टर नमित मेहता की अध्यक्षता में शनिवार को बैंकर्स समन्वय समिति की बैठक आयोजित हुई।
कलेक्ट्रेट सभागार में हुई बैठक में महेता और एलडीएम सुरेश कुमार शर्मा, नवार्ड डीडीएम रमेश ताबियार समेत जिले के सभी बैंकों के प्रबंधक शामिल हुए।
मेहता ने केन्द्र और राज्य सरकार द्वारा प्रायोजित विभिन्न योजनाओं की प्रगति को नाकाफी बताया और कहा कि अनलाॅक हो चुका है। सभी बैंक अब सामान्य रूप से संचालित हो रहे है। उन्होंने स्पष्ट निर्देश दिए विभिन्न सरकारी योजनाओं में बैंकों को भेजे गए स्वीकृत आवेदनों पर प्रार्थियों को समय पर ऋण दिया जाए। अनावश्यक रूप आवेदकों को बैंक का चक्कर ना निकलवाए। उन्होंने कहा कि जो आवेदन निरस्त योग्य है, उन्हें समय पर लौटाते हुए निरस्त होने का कारण स्पष्ट करेंगे। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की गाइड लाइन के अनुसार बैंक वांछित परिणाम नहीं देते हैं, तो उनके खिलाफ कार्यवाही करवाने के लिए उच्च स्तर पर लिखा जायेगा।
उन्होंने विकास योजना मद में भेजे गये आवेदन की प्रगति रिपोर्ट के साथ आधार इनरोलमेंट सेंटर के कार्य प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने बैंक प्रबंधकों को ऋण से संबंधित योजनाओं के निष्पादन में तेजी लाये जाने का निर्देश दिए।
बैठक मंे नगर विकास न्यास सचिव डाॅ.मेघराज सिंह मीना, उप निदेशक सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग एल.डी.पंवार, जिला उद्योग केन्द्र की महाप्रबंधक मंजू नैण गोदारा, उपनिदेशक कृषि विस्तार जगदीश पूनिया, प्रबंध निदेशक उरमूल डेयरी डाॅ.महेश शर्मा उपस्थित थे।

बैंक सरकारी योजनाओं में समय पर जरूरतमंदों को ऋण दें-मेहता prachina in article 1

COMMENTS