जलदाय मंत्री के प्रयासों से बेनीसर बारी ओपन वैल नवीनीकरण का प्रोजेक्ट मंजूर

जलदाय मंत्री के प्रयासों से बेनीसर बारी ओपन वैल नवीनीकरण का प्रोजेक्ट मंजूर  जलदाय मंत्री के प्रयासों से बेनीसर बारी ओपन वैल नवीनीकरण का प्रोजेक्ट मंजूर biksahjbs

जलदाय मंत्री के प्रयासों से बेनीसर बारी ओपन वैल नवीनीकरण का प्रोजेक्ट मंजूर mr bika fb post

बीकानेर। जलदाय मंत्री डॉ. बी. डी. कल्ला की पहल और प्रयासों से बीकानेर पश्चिम विधानसभा क्षेत्र में शहरी जलप्रदाय योजना के तहत बेनीसर बारी के ओपन वैल के नवीनीकरण के लिए 75 लाख 97 हजार रुपये की राशि मंजूर की गई है। डॉ. कल्ला के निर्देश पर तैयार की गई नवीनीकरण की इस योजना के संदर्भ में जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग की ओर से प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति जारी कर दी गई है।
जलदाय मंत्री डॉ. कल्ला ने बताया कि ओपन वैल के नवीनीकरण के इस प्रोजेक्ट से बेनीसर बारी और आसपास के क्षेत्र के करीब 20 हजार लोगों को पर्याप्त प्रेशर के साथ अधिक मात्रा में स्वच्छ पेयजल आपूर्ति की सुविधा मिलेगी। उन्होंने बताया इस प्रोजेक्ट के तहत बेनीसर बारी कुंए पर नया ट्यूबवैल, बाऊंड्री वॉल और 200 किलोलीटर क्षमता के स्वच्छ जलाशय का निर्माण होगा। साथ ही नई पम्पिंग मशीनरी की खरीद, विद्युत कनैक्शन, ओपन वैल परिसर में पम्पिंग स्टेशन के निर्माण, पाईप लाइन बिछाने आदि के कार्यों पर स्वीकृत राशि खर्च की जाएगी।
जलदाय मंत्री ने बताया कि प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति जारी होने के बाद बीकानेर में विभाग के अतिरिक्त मुख्य अभियंता को इस सम्बंध में अग्रिम कार्यवाही शीघ्रता से पूर्ण करते हुए प्रोजेक्ट के कार्य को आरम्भ करने के निर्देश दिए गए है ताकि क्षेत्र के लोगों को जल्द से जल्द इसका फायदा मिल सके।

जलदाय मंत्री के प्रयासों से बेनीसर बारी ओपन वैल नवीनीकरण का प्रोजेक्ट मंजूर prachina in article 1
Zomato  जलदाय मंत्री के प्रयासों से बेनीसर बारी ओपन वैल नवीनीकरण का प्रोजेक्ट मंजूर o2 badge r

COMMENTS

You cannot copy content of this page