भल्ला फाउण्डेशन रुणेचा में करेगा ऊर्जा एवं जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री डाॅ. कल्ला का नागरिक अभिनंदन

रामदेवरा। साम्प्रदायिक सदभाव के प्रतीक लोक देवता बाबा रामदेव के 635वें मेले के अवसर पर रामदेवरा स्थित भल्ला फाउंडेशन ट्रस्ट की धर्मशाला में दोनों समय निशुल्क लंगर की व्यवस्था संचालित हो रही है। ट्रस्ट द्वारा प्रतिदिन बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं की सेवा-सुश्रुषा की जा रही है।
ट्रस्ट के अध्यक्ष तोलाराम पेडीवाल एवं व्यवस्थापक एडवोकेट हीरालाल हर्ष ने बताया कि रामदेवरा में शनिवार, सात सितंबर को राजस्थान सरकार के ऊर्जा एवं जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री डॉ बी डी कल्ला का नागरिक अभिनंदन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि अभिनंदन समारोह के मुख्य अतिथि अल्पसंख्य कल्याण मंत्री श्री साले मोहम्मद होगे तथा विशिष्ट अतिथि नगर पालिका पोकरण के चेयरमैन आनंदी लाल  गुचिया, पंचायत समिति सांकडा के प्रधान होगे तथा अभिनंदन समारोह की अध्यक्षता बाबा रामदेव जी के वंशज गादीपति करेंगे। अभिनंदन समारोह में सम्पूर्ण भारत के विभिन्न प्रदेशों की सेवा संस्थाएँ सम्मिलित होगी, उन्होंने बताया कि अभिनंदन समारोह रामदेवरा स्थित भल्ला फाउंडेशन ट्रस्ट की धर्मशाला, पोस्ट आफिस के पास आयोजित होगा।
हर्ष ने बताया कि ट्रस्ट द्वारा भक्तों के लिए सुबह चाय नाश्ता, दोपहर का भोजन के बाद चाय के साथ ही रात्रि के भोजन की सेवा दी जा रही है। धर्मशाला में रोटी बनाने की आटोमेटिक मशीन लगायी गयी है, जो एक घंटे में तीन हजार रोटी तैयार करती हैं। उन्होंने बताया कि आटा गुंदने की मशीन भी दिन रात काम कर रही है। लंगर प्रधान सोहनलाल सेठी भोजन संबंधी समूची व्यवस्थाओं की माॅनिटरिंग कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि कि धर्मशाला में भोजन, आवास एवं चिकित्सा व्यवस्था पूरी तरह से निशुल्क रखी गई है जो कि मेला अवधि तक संचालित रहेगी।
भल्ला फाउंडेशन ट्रस्ट के सचिव राजेन्द्र जोशी ने बताया कि संस्था के तत्वावधान में यात्रियों की सुविधा के लिए चैबीसों घंटे पेयजल आपूर्ति के लिए प्याउ में ठण्डे पानी की व्यवस्था संचालित हो रही है जहाँ सैकडों लोग लाइनों में ही पानी पीते हैं ।

भल्ला फाउण्डेशन रुणेचा में करेगा ऊर्जा एवं जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री डाॅ. कल्ला का नागरिक अभिनंदन prachina in article 1

 

भल्ला फाउण्डेशन रुणेचा में करेगा ऊर्जा एवं जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री डाॅ. कल्ला का नागरिक अभिनंदन IMG 20190904 WA0023 650x488भल्ला फाउण्डेशन रुणेचा में करेगा ऊर्जा एवं जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री डाॅ. कल्ला का नागरिक अभिनंदन IMG 20190904 WA0024 650x488

COMMENTS