LPG सिलेंडर की होम डिलीवरी के नियमों में एक नवंबर से बड़ा बदलाव

LPG सिलेंडर की होम डिलीवरी के नियमों में एक नवंबर से बड़ा बदलाव  LPG सिलेंडर की होम डिलीवरी के नियमों में एक नवंबर से बड़ा बदलाव hdf

LPG सिलेंडर की होम डिलीवरी के नियमों में एक नवंबर से बड़ा बदलाव mr bika fb post

कोरोना वायरस संकट के बीच एलपीजी सिलेंडर के नियमों में बड़ा बदलाव होने जा रहा है। इस बार उसकी कीमतों में नहीं बल्कि होम डिलीवरी ( Home Delivery ) के नियमों में बदलाव हो रहा है। सिलेंडर की चोर रोकने और असली कस्टमर की पहचान के लिए कंपनी ने बडा़ फैसला लिया है। नया नियम अगामी एक नवंबर से लागू होगा, जिसका असर केवल घरेलू सिलेंडर पर पड़ेगा। लेकिन, कमर्शियल सिलेंडर पर पुराना नियम ही लागू रहेगा।

LPG सिलेंडर की होम डिलीवरी के नियमों में एक नवंबर से बड़ा बदलाव prachina in article 1

गैस डिलीवरी सिस्टम में बडा़ बदलाव

जानकारी के मुताबिक, कंपनियों ने एलपीजी सिलेंडर की होम डिलीवरी में ऑथेंटिकेशन कोड लागू करने का फैसला लिया है। इस नियम के तहत गैस की डिलीवरी जब होगी, उस वक्त ओटीपी नंबर जरूरी होगा। इतना ही नहीं इस नियम को लागू कराने के लिए एक एप भी तैयार किया गया है। रिपोर्ट के अनुसार, कोई ग्राहक जब अपना गैस सिलेंडर बुक कराएंगे, रजिस्टर नंबर एक ओटीपी आएगा। जिसे डिलीवरी ब्वॉय को दिखाना जरूरी होगा। बिना कोड दिखाए आपको डिलीवरी ब्वॉय सिलेंडर नहीं दे सकता है। दरअसल, कंपनी का मकसद है कि गैस सिलेंडर की चोरी रोका जाए। लिहाजा, अब अधिकृत नंबर से गैस बुक होंगे और बुकिंग के तुरंत बाद एक ओटीपी आएगा, जिसे आपको तब तक सुरक्षित रखना होगा, जब तक कि गैस सिलेंडर की डिलीवरी न हो जाए। कंपनी को यह जानकारी भी मिल जाएगी, जिसने बुकिंग कराया था उसके पास सिलेंडर पहुंच गया है। हालांकि, जिनका मोबाइल नंबर अभी कंपनियों में अपडेट नहीं होगा, उन्हें परेशानी हो सकती है।

 

COMMENTS

You cannot copy content of this page